trendingNow11264298
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

मौत के मुंह खड़े होकर Indian Army के जवानों ने कुछ यूं बचाई देशवासियों की जान, लोग बोले- इसे ही कहते हैं असली फौजी

Indian Army Jawans Viral Video: सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो मौजूद हैं, जिन्हें देखकर आप गौरवान्वित महसूस करेंगे. लेकिन एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपके होश फाख्ता हो जाएंगे.

 
मौत के मुंह खड़े होकर Indian Army के जवानों ने कुछ यूं बचाई देशवासियों की जान, लोग बोले- इसे ही कहते हैं असली फौजी
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 20, 2022, 05:55 AM IST

Indian Army Jawan Viral Video: भारतीय सेना के जवान हमेशा अपने देश व देशवासियों के लिए जान जोखिम में डालने को तैयार होते हैं. चाहे बॉर्डर हो या फिर भारत के अंदर कोई भी समस्या, हर वक्त देशवासियों की रक्षा करने के लिए आगे आते हैं. मानसून आने के बाद कई राज्यों में लोगों को बाढ़ व भुस्खलन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. हजारों लोग इस परेशानी से प्रभावित हैं. ऐसे में भारतीय सैनिक उनकी मदद के लिए आगे जरूर आते हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो मौजूद हैं, जिन्हें देखकर आप गौरवान्वित महसूस करेंगे. लेकिन एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपके होश फाख्ता हो जाएंगे. जी हां, भारतीय सेना के जवान अपनी जान जोखिम में डालकर आम नागरिकों की रक्षा करते हुए दिखाई दिये.

बहते हुए पानी के बीच लोगों की बचाई जान

जी हां, इंटरनेट पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक सड़क ऐसी है जो ढलान पर है और ऊपर से तेज रफ्तार में पानी गिर रहा होता है. वीडियो देखकर ऐसा प्रतीत हो रहा है कि तेज बारिश या फिर बादल फटने के बाद सड़क पर तेज रफ्तार में पानी नीचे की तरफ आ रहा है. कुछ लोग एक दुकान के भीतर फंस गए, लेकिन उन्हें बचाने वाला कोई नहीं था. तभी भारतीय सेना (Indian Army) के जवान वहां पहुंच जाते हैं और उन्हें बचाने के लिए एक मानव श्रृंखला बना लेते हैं. लोगों को बचाने के लिए सभी तेज रफ्तार में बहते हुए पानी के बीच खड़े हो जाते हैं.

देखें वीडियो-

 

इंडियन आर्मी के जवानों का वीडियो सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

भारतीय सैनिकों ने मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को उस दुकान से बाहर निकाला, जहां पर वह फंसे हुए थे. इस वीडियो को देखकर आपका सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा. ट्विटर पर इस वीडियो को @Soldierathon ने शेयर किया है और इसे शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, 'अपनी जान हर वक्त देश और देशवासियों के लिये कुर्बान करने की हिम्मत रखने वालों को फौजी कहते हैं. जय हिन्द.'

लोगों ने कुछ ऐसे दिए रिएक्शन

इस वीडियो को अभी तक 5 लाख 48 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा, जबकि 26 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'हे वीर योद्धा! हमें आप पर गर्व है. हमें आपके माता-पिता पर अभिमान है. आपके प्रशिक्षक सैन्य अधिकारियों पर और उन्हें भी जन्म देने वाले हर माता-पिता पर  जितना गर्व किया जाए कम ही होगा. आपके लहू से ही तिरंगा  शुद्ध, बुद्ध और पवित्र है.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Read More
{}{}