trendingNow12385028
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

स्वतंत्रता दिवस 2024: लंदन में भारतीय मना रहे थे 15 अगस्त का जश्न, बीच में घुसा पाकिस्तानी और फिर...

Independence Day: वायरल हो रहे इस वीडियो में सोशल मीडिया पर विश नाम से जाने जाने वाले संगीतकार को लंदन में गिटार बजाते हुए एआर रहमान का गाना 'जय हो' गाते हुए दिखाया गया है. सबसे अच्छी बात यह है कि उनके आसपास भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लोगों की भीड़ जमा है और

 
स्वतंत्रता दिवस 2024: लंदन में भारतीय मना रहे थे 15 अगस्त का जश्न, बीच में घुसा पाकिस्तानी और फिर...
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 15, 2024, 11:06 AM IST

Independence Day Viral Video: आज 15 अगस्त को भारत अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. यह दिन हर भारतीय को एक नए युग की शुरुआत की याद दिलाता है, जब 200 साल से अधिक समय के बाद देश की सत्ता भारतीयों के हाथों में आई. हालांकि, यह जीत कड़वी भी थी क्योंकि 15 अगस्त से एक दिन पहले 14 अगस्त को ब्रिटिश भारत को धर्म के आधार पर बांट दिया गया, जिससे दो स्वतंत्र देश - भारत और पाकिस्तान का जन्म हुआ. अब, एक संगीतकार का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा है जिसमें वो यूनाइटेड किंगडम में भारतीयों और पाकिस्तानियों को एकजुट कर रहा है.

यह भी पढ़ें: Independence Day 2024: आजादी के बाद भी इस शहर में चलते थे पाकिस्तानी सिक्के, हैरान कर देने वाली थी वजह
 

पाकिस्तानियों ने भी मनाया 15 अगस्त का जश्न

वीडियो पर शेयर किए गए कैप्शन में लिखा, "जब लंदन में भारतीय और पाकिस्तानी एक साथ 'जय हो' गाते हैं." वायरल हो रहे इस वीडियो में सोशल मीडिया पर विश नाम से जाने जाने वाले संगीतकार को लंदन में गिटार बजाते हुए एआर रहमान का गाना 'जय हो' गाते हुए दिखाया गया है. सबसे अच्छी बात यह है कि उनके आसपास भारत और पाकिस्तान दोनों देशों के लोगों की भीड़ जमा है और वो एक साथ गा रहे हैं. कई लोग भारत और पाकिस्तान दोनों के झंडे लहरा रहे थे, तो वहीं कुछ लोग इस दृश्य को अपने कैमरे में कैद करते नजर आए.

यह भी पढ़ें: Independence Day 2024: बंटवारे में भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान से छीनी थी ये बेशकीमती चीज, क्या आपको है पता?

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Vish (@vish.music)

 

पोस्ट पर आए कुछ ऐसे कमेंट्स

दो दिन पहले शेयर किया गया यह वीडियो दो मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और इस पर ढेर सारी प्रतिक्रियाएं आई हैं. एक एक्स यूजर ने लिखा, "यूके ने तोड़ दिया, लेकिन यूके में ही जोड़ दिया." एक दूसरे ने लिखा, "प्यार है इस भाईचारे पर जो संगीत लाया है. कृपया और भी दिलों को जोड़ें और प्यार फैलाएं. जय हो!" एक तीसरे ने लिखा, "भारत और पाकिस्तान के बीच का रिश्ता हम देख सकते हैं. जंग सिर्फ भारत और पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टियों के बीच है, भारत और पाकिस्तान के लोगों के बीच नहीं. दूसरे देशों में इनका रिश्ता बहुत अच्छा है."

Read More
{}{}