trendingNow11649346
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

हिंदी जानते हैं तो 30 सेकेंड में सीख सकते हैं कोरियन भाषा! कोरियाई ने Video में खोला राज

Korean Influencer Video: एक व्यक्ति ने एक ऐसी विधि की खोज करके इस परंपरा को तोड़ दिया जो हिंदी का यूज करके 30 सेकंड में कोरियाई सीखा जा सकता है. क्यों इस बात को सुनकर आप हैरान रह गए ना?

 
हिंदी जानते हैं तो 30 सेकेंड में सीख सकते हैं कोरियन भाषा! कोरियाई ने Video में खोला राज
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Apr 12, 2023, 01:37 PM IST

Know Korean Language In 30 Seconds: एक नई भाषा सीखना एक कठिन काम माना जाता है जिसके लिए महीनों या सालों के समर्पण और अभ्यास की आवश्यकता होती है. हालांकि, एक व्यक्ति ने एक ऐसी विधि की खोज करके इस परंपरा को तोड़ दिया जो हिंदी का यूज करके 30 सेकंड में कोरियाई सीखा जा सकता है. क्यों इस बात को सुनकर आप हैरान रह गए ना? भारत में रहने वाले कोरियाई इन्फ्लुएंसर शख्स देश से संबंधित कई विषयों पर वीडियो बनाते हैं. Jeongwon उनमें से एक है, जिसका इंस्टाग्राम पेज भारतीय भोजन, संस्कृति, भाषा और परंपराओं को दर्शाने वाले वीडियो से भरा है.

क्या आप सीखना चाहते हैं कोरियाई बोलना?

कोरियाई सीखने में दूसरों की हेल्प करने के लिए वह अक्सर ट्यूटोरियल वीडियो शेयर करते हैं. अपने सबसे हालिया ट्वीट में उन्होंने दावा किया कि हिंदी जानने वाला कोई भी व्यक्ति 30 सेकंड में कोरियाई भाषा बोल सकता है. वीडियो के साथ उस व्यक्ति ने लिखा, "यदि आप हिंदी जानते हैं, तो आप 30 सेकंड में कोरियाई बोल सकते हैं." पूरे वीडियो में, वह इस बात पर चर्चा करता है कि कैसे अलग-अलग हिंदी शब्दों को मिलाकर फ्लुएंसी से बोलना कुछ कोरियाई सेंटेन्सेज की तरह ही लगता है. वीडियो में वह कहता है, "मैं तुम्हें 5 वाक्य सिखाने जा रहा हूं." इसके बाद आप वीडियो को देखकर समझ सकते हैं.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Jeongwon (@obabo0813)

 

वीडियो देखने के बाद लोगो ने दिए ऐसे रिएक्शन

कुछ दिन पहले वीडियो शेयर किया था. पोस्ट किए जाने के बाद से वीडियो को 547K से अधिक बार देखा जा चुका है, और यह संख्या अभी भी बढ़ रही है. इसके अलावा, वीडियो को लगभग 26.4K लाइक्स मिले हैं. वीडियो पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट्स किए. कुछ लोगों ने कोरियाई और अन्य भारतीय भाषाओं के बीच समानताएं भी नोट कीं.  एक यूजर ने कहा, "आपको कोरियाई लोगों को हिंदी सिखाने के साथ शुरू करना चाहिए." एक अन्य यूजर ने लिखा, "कोरियन तो तमिल और संस्कृति से मिलता-जुलता है."

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}