trendingNow11299294
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

IAS Success Stories: मिस इंडिया का ताज छोड़ खुद को पढ़ाई में झोंका, ऐसी है आईएएस अफसर बनने की कहानी

IAS Success Stories: ऐश्वर्या श्योरन (Aishwarya Sheoran) ने यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) के लिए अपने मॉडलिंग करियर को समाप्त करने का फैसला किया और आईएएस अधिकारी (IAS Officer) बनने में सफल रहीं.

 
IAS Success Stories: मिस इंडिया का ताज छोड़ खुद को पढ़ाई में झोंका, ऐसी है आईएएस अफसर बनने की कहानी
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 12, 2022, 03:11 PM IST

IAS Officer Aishwarya Sheoran: राजस्थान के चुरू की रहने वाली ऐश्वर्या श्योरन (Aishwarya Sheoran) ने यूपीएससी परीक्षा (UPSC Exam) के लिए अपने मॉडलिंग करियर को समाप्त करने का फैसला किया और अपने पहले प्रयास में यूपीएससी परीक्षा (Union Service Public Commission Exam) को पास करने के बाद आईएएस अधिकारी (IAS Officer) बनने में सफल रही. गौरतलब है कि ऐश्वर्या 2014 में क्लीन एंड क्लियर फेस फ्रेश (Clean and Clear Face Fresh) और 2016 में फेमिना मिस इंडिया (Femina Miss India) की फाइनलिस्ट रह चुकी हैं.

बिना कोचिंग के यूपीएससी परीक्षा की पास

ऐश्वर्या श्योरन (Aishwarya Sheoran) ने बिना किसी कोचिंग क्लास में गए यूपीएससी की परीक्षा (UPSC Exam Results) पास की. ऐश्वर्या ने 10 महीने घर पर ही तैयारी की और पहले ही प्रयास में यूपीएससी की परीक्षा में 93वीं रैंक हासिल करने में सफल रही. रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू करने से पहले ऐश्वर्या एक मॉडल थीं. उन्होंने 2018 में यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की.

स्कूल टॉपर रह चुकी हैं ऐश्वर्या श्योरन

2016 में, ऐश्वर्या श्योरन (Aishwarya Sheoran) मिस इंडिया फाइनलिस्ट (Miss India Finalist) थीं और उन्होंने 2015 में मिस दिल्ली का ताज जीता था. 2014 में उन्हें मिस क्लीन एंड केयर फ्रेश फेस चुना गया था. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा चाणक्यपुरी के संस्कृति स्कूल से पूरी की. उसने 12वीं कक्षा में 97.5% अंक हासिल किए थे और स्कूल टॉपर रही थी. ऐश्वर्या ने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से स्नातक की पढ़ाई पूरी की. ऐश्वर्या श्योरन को 2018 में आईआईएम इंदौर में चुना गया था लेकिन वह यूपीएससी परीक्षा को क्रैक करने पर केंद्रित थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}