trendingNow11405344
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Shoes For Horse: अब घोड़े भी पहनेंगे जूते! इस कंपनी ने बना डाले, लेकिन कीमत इतनी कि...

Horse Shoes: हालांकि घोड़ों के पैरों में काफी पहले से धातु की एक परत लगाई जाती रही है जिससे उनको नुकसान ना हो. लेकिन यह पहली बार होगा जब उनके लिए जूते भी बनाए जा रहे हैं. लेकिन इनकी कीमत होश उड़ाने वाली है.

Shoes For Horse: अब घोड़े भी पहनेंगे जूते! इस कंपनी ने बना डाले, लेकिन कीमत इतनी कि...
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 21, 2022, 07:01 PM IST

Viral Photo of Sjoes For Horses: इंसानों के लिए तो जूते की खोज तो काफी पहले की जा चुकी थी और सदियों से लोग तरह तरह के जूते पहनते आ रहे हैं लेकिन अब घोड़ों के शौक़ीन लोगों के लिए एक बेहतरीन खबर है. एक कंपनी ने घोड़ों के लिए जूते तैयार कर दिए हैं. खास बात यह है कि यह जूते देखने में बिल्कुल इंसान के जूतों जैसे ही दिख रहे हैं. लेकिन इनकी कीमत काफी ज्यादा है.

जूतों की कई तस्वीरें भी जारी
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जूते बनाने वाली एक विदेशी कंपनी ने एक नए स्टार्टअप के साथ मिलकर यह जूता तैयार किया है. Horse Kick नाम की इस कंपनी ने जूतों की कई तस्वीरें भी शेयर की हैं और बताया है कि इसे कैसे बनाया गया है. मजेदार बात यह है कि मार्कस फ्लॉयड नाम के एक जूतों के एक आर्टिस्ट ने इन जूतों के लिए बकायदा डिजाइन तैयार किया है. 

खुरों को ध्यान में रखकर डिजाइन
रिपोर्ट्स के मुताबिक इनका डिजाइन और इसमें इस्तेमाल की जाने वाली चीजें एयर जॉर्डन, यीजी, और न्यू बैलेंस जैसे ब्रांड के होंगे. जूतों को घोड़े के खुरों को ध्यान में रखते हुए ही डिजाइन किया गया है. यह जूते दिखने में भी बेहद शानदार लग रहे हैं. ये छोटे छोटे हैं लेकिन मजबूत तैयार किए गए हैं.

कंपनी की आधिकारिक साइट यह बताया गया है कि इन जूतों को 24 अक्टूबर से खरीदा जा सकता है. इन जूतों की शुरुआती कीमत 1200 डॉलर यानी करीब एक लाख रुपये होगी. जब इन जूतों की कीमत के बारे में लोगों को पता चला तो कई लोग मजे लेने लगे कि इतने में तो अपने लिए सैकड़ों जूते खरीद लेंगे. हालांकि अब इनकी तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं जो दिखने में काफी खूबसूरत हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}