trendingNow11704487
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

E-Scooter बरामदे में चार्ज हो रहा था, अचानक चिंगारी निकली..पूरा घर आग का गोला बन गया!

Fire At Home: यह सब तब हुआ जब स्कूटर को चार्जिंग बोर्ड में लगाया गया था. घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कि कैसे अचानक पूरे स्कूटर में आग लग जाती है.

E-Scooter बरामदे में चार्ज हो रहा था, अचानक चिंगारी निकली..पूरा घर आग का गोला बन गया!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: May 21, 2023, 06:40 AM IST

Scooter Bursts: पूरी दुनिया में अब ई-स्कूटर का चलन धीरे-धीरे बढ़ रहा है. चार्जिंग वाले स्कूटर का यूज कर रहे हैं और बिजली से चार्ज करके उसे चलने लायक बना रहे हैं. भारत में भी अब धीरे-धीरे लोग इसे खरीद रहे हैं. लेकिन आए दिन इसके सुरक्षा उपकरणों पर खूब चर्चा होती है. इसी बीच लंदन से एक बेहद खौफनाक मामला सामने आया है, जहां एक स्कूटर में अचानक ब्लास्ट हुआ और देखते-देखते पूरे घर में आग लग गई.

दरअसल, यह घटना लंदन के एक इलाके की है. ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां के एक घर के किचन के सामने बरामदे में एक इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर खड़ा हुआ था. उसे बिजली के बोर्ड में चार्जिंग के लिए लगाया गया था. सीसीटीवी में रिकॉर्ड फुटेज में दिख रहा है कि इस दौरान वहां कोई मौजूद नहीं था और अचानक से स्कूटर के अंदर से चिंगारी निकली और देखते-देखते उसमें आग लग गई.

स्कूटर में जैसे ही आग लगी, पूरे घर में धुआं धुआं हो गया. ऐसा लगा कि पूरा घर आग का गोला बन गया है. जब तक घर के आस-पास मौजूद लोग कुछ समझ पाते, तब तक वह स्कूटर जलकर खाक हो गया था. असल में यह एक मिनी स्कूटर था. इस पर खड़े होकर लोग कहीं आ जा सकते हैं. यह वही स्कूटर है जो सड़कों पर स्केटिंग करने की तरह दौड़ता है.

बताया जा रहा है कि स्कूटर के मालिक ने दो हफ्ते पहले इसे खरीदा था. फिलहाल लंदन फायर ब्रिगेड ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस घटना का एक वीडियो को शेयर किया. कैप्शन में लिखा गया है कि एक ई-स्कूटर बैटरी विस्फोट का फुटेज जारी किया है, जिसमें इसे सेफ्टी के साथ चार्ज करने की बात कही है. इस मामले में किसी को गंभीर चोट नहीं आई.

Read More
{}{}