trendingNow11746820
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

शेरों का झुंड दुम दबाकर भागा, जब जंगल में आया ये जानवर; डर के मारे घास में छिप गया

Lion Rhino Video: वीडियो में दो गैंडों को एक रास्ते पर चलते हुए देखा जा सकता है जबकि दो नर शेरों को सड़क के किनारे आराम करते हुए देखा जा सकता है. अचानक दोनों शेर खड़े हो जाते हैं और गैंडों से दूर जाने लगते हैं. 

शेरों का झुंड दुम दबाकर भागा, जब जंगल में आया ये जानवर; डर के मारे घास में छिप गया
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jun 21, 2023, 07:30 AM IST

Sher Ka Video: वाइल्ड लाइफ अविश्वसनीय और आश्चर्य से भरा हुआ है. शाकाहारी और मांसाहारी सहित जंगली जानवर एक ही निवास स्थान को अपने खुद के नियमों के साथ शेयर करते हैं. मांसाहारी अपनी भूख मिटाने के लिए दूसरे जानवरों का शिकार करते हैं. शेर जंगल के राजा और भयंकर शिकारियों के रूप में जाने जाते हैं. लेकिन, ऐसे कई उदाहरण हैं जब ये खूंखार और शातिर जीव पीछे हट जाते हैं और कुछ ताकतवर जानवरों को देखने के बाद दूर भाग जाते हैं. यहां हम एक ऐसा ही वीडियो लेकर आए हैं जो इस बात की पुष्टि करेगा कि 'जंगल के राजा' भी गैंडे से पंगा लेने से बचते हैं.

गैंडों को देखने के बाद दुम दबाकर भागे शेर

वीडियो में दो गैंडों को एक रास्ते पर चलते हुए देखा जा सकता है जबकि दो नर शेरों को सड़क के किनारे आराम करते हुए देखा जा सकता है. अचानक दोनों शेर खड़े हो जाते हैं और गैंडों से दूर जाने लगते हैं. जैसे ही गैंडे करीब आते हैं, शेर एक तरफ आ जाते हैं और घास के मैदान में चले जाते हैं. ऐसा लगता है कि गैंडों को देखने के बाद शेर डर के मारे घासों में छिप रहे हैं और दुम दबाकर भागने पर मजबूर हो गए. जैसे-जैसे गैंडे अपने कदम आगे बढ़ाते हैं, शेर किसी भी परेशानी से बचते हुए जंगल में चले जाते हैं. गैंडे एक क्षण के लिए भी रुक जाते हैं और फिर अपने रास्ते पर चल पड़ते हैं.

 

 

वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा वायरल

गैंडे काफी वाजिब होते हैं लेकिन अजनबियों के प्रति अविश्वास रखते हैं. वे किसी भी चीज को अपने रास्ते में नहीं आने देते हैं और जब वे असुरक्षित और डरा हुआ महसूस करते हैं तो वे तुरंत अपना आपा खो सकते हैं. यह संभावित कारण हो सकता है कि दोनों शेर आने वाले गैंडों के रास्ते से हट गए. EtoEtna द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है और इसे बड़े पैमाने पर देखा जा रहा है. शेरों के ऐसे रिएक्शन देखने के बाद इंटरनेट यूजर भी हैरान है. उनका कहना है कि जंगल का राजा जब ऐसे जानवरों से डर गया तो समझो गैंडों में कुछ तो बात है. कई सारे लोगों ने कमेंट्स बॉक्स में अपनी प्रतिक्रिया दी. 

Read More
{}{}