trendingNow12239381
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

दूल्हे ने तीन बार तोड़ी शादी, दुल्हन पहुंच गई थाने, फिर पुलिस ने किया ऐसा काम; झटपट पड़े फेरे

Shocking News: शादियों का सीजन चल रहा है. हर कोई चाहता है कि जीवनसाथी उनका साथी और हमदर्द बने. पर इस शादी सीजन में, बिहार के आरा से एक अजीबोगरीब शादी की खबर सामने आई है.

 
दूल्हे ने तीन बार तोड़ी शादी, दुल्हन पहुंच गई थाने, फिर पुलिस ने किया ऐसा काम; झटपट पड़े फेरे
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: May 08, 2024, 11:59 AM IST

Wedding News: शादियों का सीजन चल रहा है. हर कोई चाहता है कि जीवनसाथी उनका साथी और हमदर्द बने. पर इस शादी सीजन में, बिहार के आरा से एक अजीबोगरीब शादी की खबर सामने आई है. खबरों के मुताबिक, यहां शादी के लिए तीन दिनों तक मनाने के बाद चौथे दिन जाकर दूल्हे राजा ने शादी को मंजूरी दी. इस मामले में बीच बचाव के लिए आखिरकार पुलिस को भी आना पड़ा. चौथे प्रयास में ये शादी बखोरापुर मंदिर में पुलिस की मौजूदगी में हुई. आरा जिले के रामपुर गांव में ये घटना घटी. 28 अप्रैल को छतर गांव के पकशी पासवान के बेटे सुराज पासवान की बारात रामपुर गांव के शंकर पासवान के घर गई थी. उनकी बेटी बेबी कुमारी के साथ शादी होनी थी.

बारात आने के बाद मचा शादी में बवाल

घर में खुशी का माहौल था. बारात बड़े धूमधाम से घर के द्वार तक पहुंची और आखिरकार वरमाला की रस्म होने वाली थी. लेकिन इसी बीच सब कुछ ठीक चल रहा था कि अचानक दूल्हे के भाई का दुल्हन के चाचा से किसी बात पर विवाद हो गया. देखते ही देखते मामला इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में हाथापाई होने लगी. गुस्से में दूल्हा अपनी शादी के मेहमानों के साथ मंडप छोड़कर चला गया. शादी तो दूर कोई रस्म भी पूरी नहीं हो पाई. दुल्हन के परिवार वाले परेशान हो गए.

कई बार कोशिश करने के बाद हुई शादी

दूल्हे के जाने के बाद दुल्हन के घरवालों और रिश्ते कराने वालों ने काफी समझाने की कोशिश की, मगर दूल्हे वाले नहीं माने. काफी जद्दोजहद के बाद दूल्हा किसी तरह तैयार तो हो गया, पर उसकी एक नई शर्त थी. उसने कहा कि शादी की जगह बदलनी होगी, अब शादी उसके गांव के पास वाले लहौंग बाबा माठिया के मंदिर में होगी. दुल्हन के घरवालों को मानना पड़ा. अगले दिन 29 अप्रैल को, दुल्हन के लोग मंदिर पहुंच गए. मगर दूल्हा नहीं आया. बीच-बचाव करने वाले रिश्तेदारों ने फिर से कोशिश की और दूल्हे को और उसके परिवार को मनाने का प्रयास किया.

आखिरकार दूल्हा शादी के लिए तैयार

दूल्हे के रिश्तेदारों ने फिर से 5 मई को अपने गांव के मंदिर में शादी के लिए बुलाया. मगर इस बार भी दूल्हा और उसके रिश्तेदार नहीं आए. इतना सब होने के बाद दुल्हन के घरवालों की उम्मीद टूट गई. आखिरकार दुल्हन खुद अपने परिवार के साथ बछाड़ा थाने पहुंची और पुलिस से इस मामले में मदद मांगी. पुलिस ने दूल्हे और उसके परिवार को समझाने की कोशिश शुरू की. आखिरकार दूल्हा सुराज पासवान शादी के लिए तैयार हो गया. फिर पुलिस ने सुराज पासवान और बेबी कुमारी को थाने के पास वाले बखोरापुर मंदिर जाने का इंतजाम किया, और वहां उनकी शादी हो गई.

Read More
{}{}