trendingNow11387015
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Crorepati: रातोंरात चमकी गांव के एक कपल की किस्मत, घर के नीचे मिली इस चीज ने बनाया करोड़पति!

Lucky Couple: सोचिए अगर आपको अपने घर के नीचे से कुछ ऐसा मिल जाए जिसकी कीमत (Price) करोड़ों रुपये हो तो आप भी सांतवें आसमान पर पहुंच जाएंगे. गांव में रहने वाले एक कपल (Couple) के साथ असल जिंदगी में ऐसा ही कुछ हुआ है. 

प्रतीकात्मक फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 09, 2022, 02:50 PM IST

Interesting Story: घर की मरम्मत कराना एक जोड़े के लिए मानो आशीर्वाद बन गया. बताया जा रहा है कि ये मामला ब्रिटेन (Britain) का है. यहां एक गांव में रहने वाले कपल ने अपने घर में मरम्मत (Reparation) का काम शुरू करवाया था. इसी दौरान इन्हें अपने किचन के फर्श के नीचे से एक ऐसा गिफ्ट (Gift) मिला जिसकी उम्मीद तक नहीं की जा सकती.  

फर्श के नीचे से मिले सिक्के

रिपोर्ट के मुताबिक इस जोड़े को अपने घर के किचन (Kitchen) के फर्श के नीचे से 264 सोने के सिक्के मिले. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये सिक्के 300 साल पुराने थे यानी इन एंटीक सिक्कों (Antique Coins) में इस जोड़े को करोड़पति बनाने की क्षमता थी. ये सिक्के किंग जेम्स I के राज्यकाल के थे.  

नीलामी कर बने करोड़पति

'डेली मेल' में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक इस कपल ने इन सभी सिक्कों को लगभग 6 करोड़ 92 हजार रुपयों में नीलाम कर दिया. जोसेफ फर्नले (Joseph Farnley) और उनकी पत्नी सारा मैस्टर (Sarah Maester) वाकई में काफी खुशनसीब थे कि उनकी किस्मत रातोंरात ऐसी चमकी कि वो करोड़ों रुपयों के मालिक और मालकिन बन गए. फर्श के नीचे दबे सिक्कों ने जैसे इनकी किस्मत (Fate) का ताला खोल दिया. 

पलभर में बदली किस्मत

आपको बता दें कि ये कपल एक कारोबारी परिवार (Business Family) से है और इनके परिवार के कुछ लोग राजनीति से भी ताल्लुक रखते हैं. लंदन में इन सिक्कों की नीलामी (Auction) हुई. जब कपल को रकम मिली तो उन्हें अपनी बदलती हुई किस्मत पर यकीन ही नहीं हो रहा था. साधारण से दिखने वाले इन दुर्लभ सिक्कों ने एक कपल (Couple) की जिंदगी ही बना दी.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}