trendingNow11555997
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

लड़की को लग गई ऐसी गंदी लत, गद्दे को खाने में आने लगा मजा! जानें क्या है वजह

Eating Mattresses: एक अजीबोगरीब शौक है जेनिफर नाम की एक महिला का. अमेरिका की रहने वाली जेनिफर को बिस्तर और कार की सीट खाने की अजीबोगरीब लत लग गई है.

 
लड़की को लग गई ऐसी गंदी लत, गद्दे को खाने में आने लगा मजा! जानें क्या है वजह
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Feb 03, 2023, 06:47 AM IST

Strange Addiction to Consuming Mattresses: आज के समय में लोगों के लिए अजीबोगरीब शौक रखना कोई बड़ी बात नहीं है. कई लोग ऐसे हैं जो मिट्टी, शीशियां और गोंद जैसी चीजें खाना पसंद करते है. कुछ लोगों को तो कागज खाने की आदत होती है. हालांकि, यह शरीर के लिए बेहद ही हानिकारक होते हैं, लेकिन जिन्हें यह सब बेहद ही पसंद होता है तो वह किसी की नहीं सुनते. ये शौक आमतौर पर हानिरहित होते हैं और किसी के स्वास्थ्य के लिए खतरा पैदा करते हैं. हालांकि, परेशानी तब पैदा होती है जब ये शौक जुनूनी हो जाते हैं. ऐसा ही एक अजीबोगरीब शौक है जेनिफर नाम की एक महिला का. अमेरिका की रहने वाली जेनिफर को बिस्तर और कार की सीट खाने की अजीबोगरीब लत लग गई है.

इस लड़की को लग गई बिस्तर खाने की लत

जेनिफर ने बिस्तर के सेवन की अपनी खतरनाक लत के बारे में विस्तार से बात की. उसने खुलासा किया कि वह दो दशकों से गद्दे खा रही है. यह आदत तब शुरू हुई जब 5 साल की एक लड़की के रूप में उन्होंने अपने परिवार की कार की सीटों से स्पंज निकालना शुरू किया और उन्हें पूरा खा लिया. जेनिफर ने खुलासा किया कि वह हर दिन लगभग एक स्क्वायर फुट का गद्दा खाने में सक्षम हैं. वह केवल तभी उन्हें खाना बंद करती थी जब गद्दे से दुर्गंध आने लगती थी या अगर सब खा लेती थी, केवल स्प्रिंग्स छोड़कर. जेनिफर ने याद किया कि एक दिन अपने गद्दे के साथ काम करने के बाद, उसने अपनी मां के गद्दे के स्पंज को भी चबाना शुरू कर दिया.

जेनिफर ने एक शो में दिया ये बयान

जेनिफर ने शो में बताया, "मैं अच्छी चीजों से शुरुआत करती हूं. मेरे लिए अच्छी चीज है पिलोटॉप. मुझे अपना गद्दा सादा और सीधा पसंद है, बिना मेयोनेज, मक्खन या इनमें से कुछ भी नहीं.” हालांकि, अब तक जेनिफर को अपनी आदत से कोई गंभीर स्वास्थ्य समस्या नहीं हुई है, लेकिन वह स्वीकार करती हैं कि गद्दे के सेवन के बाद उन्हें गैस होने लगती है. उन्होंने कहा, "गद्दे खाने के दुष्प्रभाव हैं. यह मेरे शरीर में प्रवेश करता है और मेरे शरीर को छोड़ देता है, यह मेरे सिस्टम में प्रवेश करता है और बाहर चला जाता है." 

लगातार खाने पर हो सकती है मौत

हफपोस्ट की रिपोर्ट है कि जेनिफर नियमित रूप से गद्दे खाने के बाद शौचालय को बंद कर देती है, इसलिए उसका परिवार हमेशा चिंतित रहता है. एक डॉक्टर द्वारा जांच किए जाने पर जेनिफर को चेतावनी दी गई थी कि अगर उसने खाने की अपनी लत को नहीं छोड़ा, तो यह उसके स्वास्थ्य के लिए एक गंभीर खतरा बन जाएगा. इससे लिवर में चोट और आंतों की रुकावट हो जाएगी, जिससे मौत हो सकती है. खबर सुनने के बाद जेनिफर चौंक गईं और उन्होंने अपनी आदत छोड़ने का फैसला किया.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}