trendingNow11704646
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

गजब! जिस होटल में बर्तन धोती थी लड़की..उसे ही 2 साल के अंदर खरीद लिया, जानिए कैसे हुआ

Restaurant: यह लड़की इस होटल में काफी दिन तक बर्तन धो चुकी थी. वह ऐसा इसलिए करती थी क्योंकि वह कॉलेज जाने के साथ-साथ अपना जेब खर्च भी निकालती थी. लेकिन एक दिन ऐसा आया जब वह उसी होटल की मालकिन बन गई.

गजब! जिस होटल में बर्तन धोती थी लड़की..उसे ही 2 साल के अंदर खरीद लिया, जानिए कैसे हुआ
Stop
Gaurav Pandey|Updated: May 21, 2023, 09:18 AM IST

Investment By College Girl: सोचिए कोई इंसान होटल में बर्तन धो रहा हो और वह वहां से कमाए हुए पैसों के जरिए अपना जेब खर्च पूरा करता हो. इसके साथ-साथ वह कॉलेज भी जाता हो और फिर एक दिन ऐसा आ जाए कि वह इंसान उसी होटल को खरीद कर उसका मालिक बन जाए, तो यह कहानी शायद किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं होगी. लेकिन अमेरिका की एक लड़की के साथ ऐसा ही हुआ है, वह जिस होटल में बर्तन धोती थी उसी होटल को उसने खरीद लिया है.

दरअसल, इस लड़की की सक्सेस स्टोरी दुनिया भर में चर्चित हो चुकी है. लोग जानना चाह रहे हैं कि इस लड़की ने कैसे यह कमाल कर दिखाया है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना अमेरिका के ओहियो की है. यह लड़की अभी सिर्फ 18 साल की है और इतनी कम उम्र में इस लड़की ने अपने हिस्से का बिजनेस शुरू कर दिया है. इस बिज़नेस में वह कभी मजदूर के रुप में काम कर रही थी लेकिन अब वह मालकिन की तरह काम कर रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस लड़की का नाम सामंथा है और वह सिर्फ 18 साल की है. वह ओहियो के एक छोटे रेस्त्रां में पॉट वॉशर का काम करती थीं. धीरे-धीरे वह वहां कुक बन गई. हाईस्‍कूल की पढ़ाई के बाद लड़की ने कॉलेज में जैसे ही दाखिला लिया, उसन जेब खर्च के लिए बिजनेस का आइडिया बना लिया. लेकिन तभी एक रेस्त्रां में बर्तन धोने की नौकरी का काम शुरू कर दिया और वह धीरे-धीरे उसमें कुक बन गई. उसका खाने बनाने का तरीका और खाने का स्वाद लोगों को खूब पसंद आया.

इसी बीच उसे पता चला कि रेस्त्रां के माल‍िक इसे बेचना चाहते हैं. वह ब्रोकर्स से बातचीत कर रहे हैं. तभी उसने इसे खरीदने का प्लान बना डाला. लेकिन इस रेस्त्रां के लिए उसे पैसों की बहुत जरूरत थी जो उसके पास नहीं थे. उसने अपनी सारी सेविंग्स निकाली, दोस्तों की रेस्त्रां उधार ली, तब भी पैसे नहीं पूरे हुए. उसने घर से भी कुछ पैसे लिए तब जाकर उसके कुछ पैसे हुए. लेकिन तब भी रेस्त्रां के दाम से कम ही थे. आखिर उसमें होटल के मालिक से बात की और अपनी बात रखी. इसके बाद होटल बिकने को तैयार हो गया. अब वह होटल की मालकिन बन चुकी है और धीरे-धीरे पूर्व मालिक के पैसे चुका रही है.

Read More
{}{}