trendingNow11706600
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Ghost Town: 1983 से खाली पड़ा था पूरा भूतिया शहर..इस कंपनी ने खरीद लिया, अब शुरू होगा अनोखा काम!

Eagle Mountain: इस पूरे शहर को कंपनी ने कुल 186 करोड़ रुपए में खरीद लिया है. यह कई दशकों से खाली पड़ा हुआ था. इस शहर को भूतिया शहर भी कहा जाता था. यहां जाने से लोग कतराते हैं. पिछले कई सालों से यह शहर आए दिन चर्चा में बना रहता था, फिलहाल अब इस शहर किस्मत पलटने वाली है.

Ghost Town: 1983 से खाली पड़ा था पूरा भूतिया शहर..इस कंपनी ने खरीद लिया, अब शुरू होगा अनोखा काम!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: May 22, 2023, 06:12 PM IST

Ghost Town Eagle Mountain: दुनिया में शायद ही कोई ऐसा शहर होगा जहां लोग नहीं रहते होंगे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक ऐसा भूतिया शहर भी था जो पूरा वीरान था और पूरी तरह से खाली था. वहां कोई नहीं रहता था. वहां लोगों के ना रहने के कई कारण थे. एक तो कारण यह था कि इसे भूतिया शहर कहा जाता था. ऐसा माना जाता था कि यहां सिर्फ भूत रहते हैं. लेकिन अब इस शहर को एक कंपनी ने खरीद लिया है और 1986 से खाली पड़े इस शहर में हलचल मचने वाली है. अब यहां कुछ अनोखा काम होने वाला है.

दरअसल, यह शहर अमेरिका के कैलिफोर्निया में मौजूद है. इसका नाम ईगल माउंटेन है. यह कैलिफोर्निया के जोशुआ ट्री नेशनल पार्क की सीमा से सटा हुआ है. अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे इकोलॉजी माउंटेन होल्डिंग्स नामक कंपनी ने खरीदा है. कंपनी ने वैसे तोह अधिकतर चीजें काफी सीक्रेट रखी हैं लेकिन कुछ जानकारी जरूर सामने आई हैं. बताया गया कि इसे कुल 186 करोड़ रुपए में खरीदा गया है और यहां कुछ अनोखा काम शुरू होने वाला है. 

यह भी बताया गया कि यह कंपनी इकोलॉजी ट्रांसपोर्टेशन सर्विसेज से जुड़ी है और अपने रेड बिग रिग्स के लिए जानी जाती है. अगर इस शहर की बात करें तो यह शहर कभी अन्य अमेरिकी शहरों के जैसे ही घरों, व्यवसायों और हाई स्कूल से संपन्न था, लेकिन 1970 के दशक में कैसर स्टील के कर्मचारियों की कटौती के साथ इसका पतन शुरू हो गया. यहां से लोग पलायन करने लगे अपने अपने घरों को छोड़कर जाने लगे.

उस समय कुछ लोगों को देखकर बाकी लोगों ने भी वैसा ही किया और हालत यह हो गई कि यहां लोग ही नहीं बचे थे. आखिरकार इस शहर को पूरी तरह बंद कर दिया गया. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ईगल माउंटेन के साथ-साथ इसके पड़ोसी शहर में भी लोगों की संख्या में गिरावट होती चली गई. इस शहर में जब कोई नहीं बचा तो इसे भूतिया शहर घोषित कर दिया गया. इसके बारे में तमाम कहानियां बनाई जाने लगीं. फिलहाल अब इस कंपनी ने शहर को खरीदने का ऐलान किया है. बताया जा रहा है कि यहां ट्रक स्टॉप, गैस स्टेशन और होटल विकसित करने की योजना है.

Read More
{}{}