trendingNow11748693
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

बारिश में भीगते हुए घर पर सिलेंडर पहुंचाने आया डिलीवरी मैन, Video देख केंद्रीय मंत्री भी हुए हैरान

Gas Delivery Employee: केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया है जिसमें राजस्थान के एक गांव में चक्रवात बिपरजॉय के दौरान भारी बारिश के बीच गैस सिलेंडर की आपूर्ति करने वाले एक कर्मचारी के सराहनीय समर्पण को दिखाया गया है.

 
बारिश में भीगते हुए घर पर सिलेंडर पहुंचाने आया डिलीवरी मैन, Video देख केंद्रीय मंत्री भी हुए हैरान
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jun 22, 2023, 10:50 AM IST

Cylinder Delivery Man Video: आवश्यक वस्तुओं की अंतिम छोर तक आपूर्ति में लगे लोग भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ हैं. केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया है जिसमें राजस्थान के एक गांव में चक्रवात बिपरजॉय के दौरान भारी बारिश के बीच गैस सिलेंडर की आपूर्ति करने वाले एक कर्मचारी के सराहनीय समर्पण को दिखाया गया है. भारी बारिश के बीच सड़कों पर पानी बह रहा है, यह गैस डिलीवरी मैन बाड़मेर के ढोक गांव में एक घर में गैस सिलेंडर पहुंचाता नजर आ रहा है.

तूफान में भी डिलीवरी मैन ने भीगते हुए पहुंचाया गैस

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने 17 जून को ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "चूल्हा जलता रहेगा. देश बढ़ता रहेगा. ऊर्जा उपलब्धता सुनिश्चित करना. कर्तव्य के प्रति सराहनीय समर्पण के साथ भारत के ऊर्जा क्षेत्र का यह निडर सैनिक बिपरजॉय के प्रभाव का साहस दिखाते हुए राजस्थान के बाड़मेर के ढोक गांव में एक उपभोक्ता के घर पर इंडेन रिफिल की आपूर्ति की." नेटिजन्स ने कर्मचारियों के समर्पण की प्रशंसा की और उनके लिए बेहतर कार्य स्थितियों की मांग की. एक यूजर ने कमेंट किया, “पेट्रोलियम क्षेत्र के सभी कर्मचारियों के लिए गर्व की बात है.” वीडियो देखने के बाद एक अन्य यूजर ने लिखा, “उनके समर्पण को सलाम.” 

 

 

वीडियो वायरल होने पर लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है और सैकड़ों-हजारों लोग गैस डिलीवरी मैन की सराहना करने के लिए कमेंट बॉक्स में उतरे. एक यूजर गैस डिलीवरी मैन का समर्थन करते हुए लिखा, “मुझे कहना होगा कि ये डिलीवरी करने वाले लोगों को सबसे कम आंका जाता है और उन्हें कम वेतन मिलता है. वे इस भार को उठाते हैं और कई रसोई को चालू रखने के लिए डेली बेसिस पर सैकड़ों मील तक चलते हैं. वह हर स्थिति में लोगों के घर तक गैस पहुंचाते हैं. अब समय आ गया है कि उनके वेतन की समीक्षा और संशोधन किया जाए. इसके अलावा उन्हें कुशल डिलीवरी के लिए बेहतर वाहनों की आवश्यकता है.”

Read More
{}{}