Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

बचाओ, बचाओ... ऑनलाइन मंगवाया गेमिंग कंट्रोलर, जैसे ही खोला तो निकला अंदर से COBRA सांप

Xbox Controller Online Order: ऑनलाइन शॉपिंग में धोखाधड़ी के कई मामले सामने आए हैं. हाल के दिनों में, लोगों को महंगे सामान मंगवाने पर ई-कॉमर्स वेबसाइट से पत्थर या साबुन जैसे गलत सामान मिलने की कई शिकायतें आई हैं.

 
बचाओ, बचाओ... ऑनलाइन मंगवाया गेमिंग कंट्रोलर, जैसे ही खोला तो निकला अंदर से COBRA सांप
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jun 19, 2024, 10:07 AM IST

Snake Found In Online Order: ऑनलाइन शॉपिंग में धोखाधड़ी के कई मामले सामने आए हैं. हाल के दिनों में, लोगों को महंगे सामान मंगवाने पर ई-कॉमर्स वेबसाइट से पत्थर या साबुन जैसे गलत सामान मिलने की कई शिकायतें आई हैं. लेकिन हाल ही में बेंगलुरु के एक कपल के साथ तो बहुत बुरा हुआ. रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने अमेजन से एक्सबॉक्स कंट्रोलर मंगवाया था, लेकिन पैकेज खोलने पर उन्हें जिंदा जहरीला सांप निकला. बताया गया है कि ये कपल सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं और सांप देखकर काफी सहम गए थे.

एक्सबॉक्स कंट्रोलर के डिब्बे से निकला कोबरा

ऑनलाइन वीडियो में पैकेज की भी झलक दिख रही है, जहां सांप डिब्बे से बाहर निकलने की कोशिश कर रहा है. गनीमत रही कि पैकेजिंग टेप से वो चिपक गया और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा सका. बेंगलुरु के इस कपल ने कुछ दिनों पहले ही अमेजन से एक्सबॉक्स कंट्रोलर मंगवाया था. डिब्बा उन्हें सीधे उनके हाथ में दिया गया, बाहर नहीं छोड़ा गया. पैकेज खोलते ही उन्हें अंदर जिंदा सांप मिला.

 

Live Snake in my Amazon Order
byu/tanvi2002 inIndianGaming

 

कस्टमर की निकल गई चीख

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, कस्टमर ने बताया, "हम सारजापुर रोड पर रहते हैं और हमने पूरी घटना कैमरे में कैद कर ली है, साथ ही इसे देखने वाले गवाह भी मौजूद हैं." उन्होंने ये भी बताया कि सांप ने किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. कस्टमर ने अपनी परेशानी बताई कि अमेजन के कस्टमर सर्विस डिपार्टमेंट ने उन्हें फोन पर दो घंटे से भी ज्यादा तक रोके रखा, जिससे उन्हें खुद ही उस सांप से बचने का उपाय करना पड़ा.

सुरक्षा में हुई चूक, कौन है जिम्मेदार

कस्टमर ने गुस्से से कहा, "हमें तो पूरी पेमेंट वापस मिल गई, लेकिन इतना जहरीला सांप हमारे घर में आने से हमारी जान जोखिम में पड़ने का क्या मुआवजा? ये साफ तौर पर अमेजन की लापरवाही है. उनकी खराब ट्रांसपोर्ट व्यवस्था, गंदे गोदाम और सही निगरानी न होने की वजह से ये सुरक्षा में चूक हुई है. इतनी बड़ी सुरक्षा चूक के लिए कौन जिम्मेदार होगा?" कस्टमर ये मानने को तैयार नहीं हैं कि सिर्फ पेमेंट वापसी और सोशल मीडिया पर औपचारिक टिप्पणी ही काफी है.

अमेजन ने आखिर क्या कहा?

उनका कहना है, "हम कस्टमर के तौर पर और डिलीवरी करने वाला कर्मचारी, दोनों के लिए ही ये मंजूर नहीं है. ये साफ तौर पर सुरक्षा में चूक है. मुझे नहीं लगता कि इस मामले का जल्द ही कोई अच्छा हल निकल पाएगा." कस्टमर ने सोशल मीडिया पर ये वीडियो शेयर किया था. इस पर अमेज़न ने माफी मांगी और जांच करने के लिए ऑर्डर की जानकारी मांगी. उन्होंने लिखा, "आपके अमेज़न ऑर्डर को लेकर हुई परेशानी के लिए हमें खेद है. हम इस मामले की जांच करना चाहते हैं. कृपया ज़रूरी जानकारी दें, हमारी टीम जल्द ही इस मामले पर अपडेट देगी."

{}{}