trendingNow11645438
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Food Tips: अगर आपको भी अपने खाने को रखना है सुरक्षित तो आजमाएं ये टिप्स, जानें इसका क्या है तरीका

Food Safety: किचन हैक वाला ये वीडियो एक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है. ये वीडियो @lifehack.content पर शेयर हुआ है. इस पर ठंडे पानी का प्रयोग करके फूड आइटम को पैक करने का तरीका बताया गया है. साथ ही ये भी बताया गया है कि यह तरीका बहुत पुराना है, लेकिन आजकल के समय में इसको लोग कम प्रयोग करते हैं.

Food Tips: अगर आपको भी अपने खाने को रखना है सुरक्षित तो आजमाएं ये टिप्स, जानें इसका क्या है तरीका
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 09, 2023, 04:58 PM IST

Healthy Food: अगर आप अपने खाने को थोड़ा लंबे समय तक चलाना चाहते हैं तो कुछ छोटे-छोटे टिप्स आपकी ज्यादा मदद करेंगे. आजकल हर कोई स्मार्ट वर्क पसंद करता है. इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जो कि आपके खाने को सुरक्षित रखने का तरीका बताता है. ये तरीका लोगों को खूब पसंद भी आ रहा है. इस वीडियो में फूड आइटम को पैक करने की विधि बताई जा रही है और इस विधि को अपनाने के बाद आपका आइटम लंबे समय तक सुरक्षित बना रहेगा.

इसे पुराना तरीका बताया गया
किचन हैक वाला ये वीडियो एक इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है. ये वीडियो @lifehack.content पर शेयर हुआ है. इस पर ठंडे पानी का प्रयोग करके फूड आइटम को पैक करने का तरीका बताया गया है. साथ ही ये भी बताया गया है कि यह तरीका बहुत पुराना है, लेकिन आजकल के समय में इसको लोग कम प्रयोग करते हैं. कुछ देर में इस वीडियो को सैकड़ों लोगों ने लाइक किया और अपनी प्रतिक्रिया दी. लोगों को ये वीडियो खूब पसंद आ रहा है.

ये है तरीका
फूड आइटम को पैक करने के लिए सबसे पहले आपको एक एयरटाइट प्लास्टिक जिप लॉक वाला बैग लेना होगा. उसके अंदर फूड आइटम रख दें, फिर बैग को लगभग 80% तक सील कर दे. हवा निकलने के लिए एक छोटा सा हिस्सा खुला छोड़ दें. अब बैग को एक ठंडे पानी के कटोरे में रखें. पैकेट के नीचे के हिस्से को पानी में सावधानी से डूबोए ताकि पानी पैकेट के अंदर ना जा पाए. अंदर से हवा निकलने के लिए बैग को हल्का सा दबाए. जैसे ही हवा बाहर आएगी बैग फूड आइटम काे चारों ओर सील करना शुरू करेगा. जहां से हवा निकल रही है वो हिस्सा भी धीरे से चिपक जाएगा. फिर बैग से पूरी तरह हवा निकल जाएगी. आप अपने इस पैकेट को फ्रिज में स्टोर कर सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Read More
{}{}