trendingNow11254192
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

जान जोखिम में डालकर बाइक कंधे पर रखकर नदी पार करते है गांववाले; Video ने मचाई सनसनी

Flood Viral Video: एक ऐसी ही बदहाली की तस्वीर मध्य प्रदेश के बैतूल इलाके में सामने आई है, जहां एक बाइक को कंधे पर लादकर नदी पार करते ग्रामीणों का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है.

 
जान जोखिम में डालकर बाइक कंधे पर रखकर नदी पार करते है गांववाले; Video ने मचाई सनसनी
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 12, 2022, 02:26 PM IST

Flood Viral Video: भीषण बारिश के कारण उत्तर-मध्य भारत के कई शहर जलमग्न हो गए हैं. शहर के अलावा गांव इलाके में भी लोग बाढ़ से ग्रसित हैं. एक ऐसी ही बदहाली की तस्वीर मध्य प्रदेश के बैतूल इलाके में सामने आई है, जहां एक बाइक को कंधे पर लादकर नदी पार करते ग्रामीणों का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है. मानसून के सक्रिय होते ही नदी-नाले उफान पर हैं. ऐसे में नदी नालों पर बने छोटे पुल और पुलिया डूब चुके हैं. बाढ़ की स्थिति के बावजूद ग्रामीण नदी नालों को पार करने का जोखिम उठाते नजर आ रहे हैं.

गांव के लोगों ने बाइक को कंधे पर लेकर किया पार

कुछ ऐसा ही नजारा शाहपुर ब्लाक के भीमपुरा से धनवार खरवार ग्राम के बीच मोरण नदी पर बने रपटे की पुलिया पर देखने को मिला. जहां गांव के लोग पुलिया पर पानी होने के बावजूद भी मोटरसाइकिल को लकड़ी के सहारे कंधों पर रखकर नदी पार करते नजर आए. स्थानीय गांव के लोगों के मुताबिक, बरसों से ग्रामीण मोरण नदी पर ब्रिज बनाने की मांग कर रहे हैं, लेकिन शासन-प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे पा रहा है. यही वजह है कि मोरण नदी के छोटे रपटे पर से ही गांव के लोग आने-जाने के लिए मजबूर हैं, चाहे बारिश हो या फिर बाढ़.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee News (@zeenews)

 

जान जोखिम में डालकर नदी को पार करते हैं ग्रामीण

बारिश के दौरान गांव के लोग इसी रास्ते से आवागमन करते हैं. बाढ़ की स्थिति में भी ग्रामीण जान जोखिम में डालकर नदी को पार करते हैं जो खतरनाक हो सकता है लेकिन इसके बावजूद भी प्रशासन इस ओर किसी प्रकार का कोई ध्यान नहीं दे पा रहा है. ग्रामीणों ने शासन से मोरण नदी पर बड़ी पुलिया बनाने की मांग की है. सोशल मीडिया पर यह वीडियो काफी वायरल हो रहा है. एक यूजर ने लिखा, 'इतनी हिम्मत सिर्फ गांव वालों के पास ही हो सकती है.' एक अन्य ने लिखा, 'एक बाइक की कीमत वही जानते हैं जो खून-पसीने की काई से लेते हैं.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}