trendingNow11803884
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Eye Flu से सावधान! पुलिस ने भी लोगों को कुछ ऐसे किया अलर्ट, लाल-गुलाबी आंख हो तो...

Eye Flu In Delhi: कंजंक्टिवाइटिस को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं, और दिल्ली पुलिस ने भी स्थिति से संबंधित एक अनूठी सलाह के साथ कदम उठाया है. दिल्ली पुलिस ने लोगों को जागरुक करने के लिए बॉलीवुड टच दिया है. 

 
Eye Flu से सावधान! पुलिस ने भी लोगों को कुछ ऐसे किया अलर्ट, लाल-गुलाबी आंख हो तो...
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jul 31, 2023, 02:43 PM IST

Eye Flu Alert: देश भर में आई फ्लू के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. आम तौर पर आई फ्लू के रूप में जाना जाने वाले इस आंख के संक्रमण को कंजंक्टिवाइटिस कहते हैं. इसमें एलर्जी सहित कई कारण हो सकते हैं. ये कंजंक्टिवा की सूजन का कारण बनते हैं. आंख की एलर्जी और संक्रमण के पीछे कुछ मुख्य कारण लगातार बारिश और नमी हो सकती हैं. कंजंक्टिवाइटिस को बढ़ने से रोकने के लिए सरकार ने दिशानिर्देश जारी किए हैं, और दिल्ली पुलिस ने भी स्थिति से संबंधित एक अनूठी सलाह के साथ कदम उठाया है. दिल्ली पुलिस ने लोगों को जागरुक करने के लिए बॉलीवुड टच दिया है. 

कंजंक्टिवाइटिस के लिए दिल्ली पुलिस की सलाह

दिल्ली पुलिस ने लोगों को कंजंक्टिवाइटिस के बढ़ने को रोकने के लिए रविवार को चश्मा पहनने की सलाह देने के लिए एक इंस्टाग्राम पोस्ट शेयर किया. दिलचस्प पोस्ट में मैसेज फैलाने के लिए पॉपुलर काला चश्मा सॉन्ग का यूज किया. दिल्ली पुलिस द्वारा शेयर किए गए ग्राफिक में एक दिलचस्प सीन देखने को मिला. एनिमेटेड 'काला चश्मा' दिखाई दे रहा है, जिसमें लिखा, "कंजंक्टिवाइटिस से पीड़ित सभी लोगों के लिए- तेन्नू काला चश्मा जचदा ए, जचदा ए तेरे मुखड़े पे. कंजंक्टिवाइटिस के बढ़ने से रोकने के लिए कृपया चश्मा पहनें. जल्द स्वस्थ हो जाओ."

 

 

दिल्ली पुलिस की पोस्ट को मिली सराहना

गौरतलब है कि 'काला चश्मा' नाम का गाना फिल्म "बार-बार देखो" का है. इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और कैटरीना कैफ हैं. यह मजेदार और इंस्पिरेशन पोस्ट वायरल हो गई. इसे सैकड़ों कमेंट्स के साथ लगभग 40 हजार से ज्यादा बार देखा गया है. एक यूजर ने दिल्ली पुलिस के अनोखे तरीके वाले प्रयास को स्वीकार किया और लिखा, “मुझे यह क्रिएटिविटी पसंद आई.” एक अन्य ने प्रशंसा की, "बनाने वाले को सलाम." एक व्यक्ति ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा, “मुझे छोड़कर, कृपया सभी लोग अपनी आंखों की अच्छी मेडिकल जांच कराएं. अपनी आंखों का ख्याल रखें और मीम्स का आनंद लेते रहें."

Read More
{}{}