trendingNow11248712
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

नदी में डूबने लगा शख्स तो पास खड़े हाथी ने लगाई दौड़ और कुछ यूं बचा ली जान; Video जीत लेगा आपका दिल

Elephant Saves Man Life Video: क्या आपने कभी ऐसा देखा है कि जब इंसान की जान मुश्किल में पड़ गई तो एक जानवर खुद अपनी जान को मुसीबत में डालकर बचाने के लिए आगे आया. शायद नहीं, चलिए हम आपको एक वायरल वीडियो के जरिए ऐसा ही दिखलाते हैं.

 
नदी में डूबने लगा शख्स तो पास खड़े हाथी ने लगाई दौड़ और कुछ यूं बचा ली जान; Video जीत लेगा आपका दिल
Stop
Zee News Desk|Updated: Jul 08, 2022, 08:15 AM IST

Elephant Saves Man Life From Drowning: जब भी किसी की जान मुश्किल में होती है तो लोग मदद के लिए दौड़ पड़ते हैं. इतना ही नहीं, जब कोई जानवर रिहायशी इलाके में फंस जाता है तो मदद के लिए हम इंसानों में कोई एक जरूर आगे आता है. सोशल मीडिया पर ऐसे अक्सर वीडियो आते रहते हैं, जिसमें जंगली जानवर कुएं में गिर गए या फिर किसी बड़े गड्ढे में गिर गए. उन्हें बचाने के लिए आस-पास के लोग आ जाते हैं. लेकिन क्या आपने कभी ऐसा देखा है कि जब इंसान की जान मुश्किल में पड़ गई तो एक जानवर खुद अपनी जान को मुसीबत में डालकर बचाने के लिए आगे आया. शायद नहीं, चलिए हम आपको एक वायरल वीडियो के जरिए ऐसा ही दिखलाते हैं.

नन्हे हाथी ने जान जोखिम में डालकर बचाई जान

जैसा कि एक बार फिर वायरल हो रहे एक पुराने वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी का बच्चा भाईचारे और सहानुभूति का प्रतीक है. वीडियो में, एक आदमी डूबता हुआ नजर आ रहा है और नदी के किनारे असहाय होकर बह रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथियों का एक झुंड उसी नदी को पार करने की कोशिश कर रहा है. इसी दौरान एक हाथी का बच्चा जो बिल्कुल जवान है वह बिना सोचे ही नदी में कूद पड़ता है और बचाने के लिए पूरी जान लगा देता है. हाथी बिना किसी डर के इंसान को बचाने के लिए दौड़ा चला आता है. आखिर में वह शख्स को अपनी सूंड़ से पकड़ लेता है और घसीटकर किनारे तक ले आता है.

 

 

इस वीडियो ने लोगों को हैरानी में डाल दिया

वह पहले उसे अपनी सूंड से पकड़ने की कोशिश करता है, जिसे वह आदमी पकड़ भी लेता है. बाद में, जब वह उसे अपनी सूंड से पूरी तरह से पकड़ने में असमर्थ होता है, तो वह शख्स को अपने शरीर से ढाल देता है, उसे अपने अंगों के बीच कवर लेता है ताकि वह पानी में बह न जाए. इस वीडियो को @BenGoldsmith ने शेयर किया है और इसे अब तक 73 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. इतना ही नहीं, 9 हजार से ज्यादा लाइक्स और ढाई हजार से अधिक रीट्वीट भी हो चुके हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}