trendingNow12060625
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

गर्म पानी के जुगाड़ में ट्रेन में ले आया इलेक्ट्रिक कैटल, जैसे ही मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट में लगाया पकड़ ले गई पुलिस

Electric Kettle: चलती ट्रेन में पानी गर्म करने या फिर चाय बनाने के लिए इलेक्ट्रिक कैटल का इस्तेमाल करना अब किसी हादसे को दावत देने से कम नहीं है. यही वजह है कि पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

 
गर्म पानी के जुगाड़ में ट्रेन में ले आया इलेक्ट्रिक कैटल, जैसे ही मोबाइल चार्जिंग प्वाइंट में लगाया पकड़ ले गई पुलिस
Stop
Zee News Desk|Updated: Jan 15, 2024, 11:02 AM IST

Aligarh News: अलीगढ़ में कुछ दिन पहले चलती ट्रेन के अंदर अलाव जलाने की खबर तो आपने सुनी होगी, अब एक और हैरान करने वाली घटना सामने आई है. लेह के रहने वाले एक शख्स को ये गलती महंगी पड़ी कि उसने ट्रेन में मोबाइल चार्जिंग पॉइंट पर इलेक्ट्रिक केटल में पानी उबालने की कोशिश की. चलती ट्रेन में पानी गर्म करने या फिर चाय बनाने के लिए इलेक्ट्रिक कैटल का इस्तेमाल करना अब किसी हादसे को दावत देने से कम नहीं है. यही वजह है कि पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस तरह की लापरवाही न सिर्फ दूसरों के लिए खतरा बन सकती है, बल्कि ट्रेन को भी नुकसान पहुंचा सकती है. ट्रेन में यात्रा करते समय सुरक्षा नियमों का पालन करना बहुत ज़रूरी है.

इलेक्ट्रिक कैटल से मचा बवाल

अलीगढ़ की रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने बताया कि शनिवार शाम को गया से नई दिल्ली जा रही महाबोधि एक्सप्रेस में मोबाइल चार्जिंग पॉइंट पर केटल में पानी उबालने की कोशिश कर रहे 36 साल के एक शख्स को पकड़ लिया गया है. ये शख्स लेह से था. उसे रेलवे अधिनियम की धारा 147(1) के तहत दर्ज किया गया है और अलीगढ़ की एक अदालत में पेश किया गया है. याद रखिए, ट्रेन में ऐसी हरकत करना गैरकानूनी है और खतरनाक भी हो सकता है. 

रेलवे पुलिस ने लगाया जुर्माना

चलती ट्रेन में इलेक्ट्रिक केतली चलाने वाले शख्स को अच्छा सबक मिला. उसे रेलवे पुलिस ने पकड़कर 1,000 रुपये का जुर्माना लगाया और चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. रेलवे वालों का कहना है कि उसने बड़ा खतरा मोल लिया. केतल से शॉर्ट-सर्किट हो सकता था, जिससे ट्रेन के एसी-3 डिब्बे में आग लग सकती थी. ये गंभीर बात है. तो कभी भी ट्रेन में ऐसी गलती न करें. ये खुद के अलावा, दूसरों की जिंदगी भी खतरे में डाल सकती है. सुरक्षित सफर के लिए जरूरी नियमों का पालन करें. 

Read More
{}{}