trendingNow11667997
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

बंदे का देसी जुगाड़ तो देखिए, साइकिल को 7 सीटर बनाया..फिर सबको लेकर निकल पड़ा!

Viral Video: यह साइकिल का अब तक का सबसे जबरदस्त देसी जुगाड़ का प्रयोग नजर आ रहा है. इसका वीडियो भी सामने आया है, जिसमें दिख रहा है कैसे उसमें लोहे के पाइप का प्रयोग करके यह जबरदस्त चीज बनाई है.

बंदे का देसी जुगाड़ तो देखिए, साइकिल को 7 सीटर बनाया..फिर सबको लेकर निकल पड़ा!
Stop
Zee News Desk|Updated: Apr 25, 2023, 07:30 PM IST

Seven Seater Cycle: देसी जुगाड़ का प्रयोग करके लोग नई-नई चीजें बनाते रहते हैं. कई बार लोग इस जुगाड़ का उपयोग खेती किसानी में करते हैं. कई बार दफ्तरों में करते हैं. लेकिन हाल ही में एक शख्स वायरल हुआ है, जिसने देसी जुगाड़ का उपयोग सड़क पर कर दिखाया है. उसने एक साइकिल को कुछ इस तरह बना दिया कि उस पर सात लोग सवार हो गए हैं.

दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर यह वीडियो सामने आया है. इसमें दिख रहा है कि एक बंदा छोटी सी इलेक्ट्रिक साइकिल को लेकर सड़क पर निकल पड़ा है. आगे से देख कर तो वह सामान्य सी इलेक्ट्रिक साइकिल दिख रही थी, लेकिन जैसे ही वह सामने आई, उसे देखकर लोग चौंक गए हैं. क्योंकि उस इलेक्ट्रिक साइकिल को मॉडिफाई किया गया है.

इस इलेक्ट्रिक साइकिल में लोहे की मजबूत पाइप जोड़ी गई है और उस पाइप को सात सीटर लंबी बनाई गई है. फिर आखिरी में बैटरी रखी गई ताकि बिना किसी मेहनत के यह साइकिल चलती रहे. इतना ही नहीं हैरानी की बात यह रही कि जब सड़क पर वह इसे लेकर निकला तो उसके साथ सवारी भी बैठी हुई नजर आई है. यानि कि उसने सात यात्रियों का भी जुगाड़ कर लिया है.

यह वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल हुआ, लोग चौंक  गए. कुछ लोग तो यह पूछने लगे कि कैसे इतनी छोटी साइकिल इतना ज्यादा भार उठा सकती है. लेकिन जब उसमें लोहे की पाइप देखी गई तब लोग समझ गए कि यह मजबूत तरीके से बनाई गई है. और इसके लिए मेहनत भी नहीं करनी पड़ रही है.

 

Read More
{}{}