trendingNow11447761
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Eat lizard: रोज छिपकली खाता है ये शख्स, वजह जानेंगे तो आप भी चक्‍कर खाकर गिर जाएंगे

Madhya Pradesh kailash lizard: यदि कोई शख्स छिपकली (Lizard eater) को कच्चा चबा जाए और एक या दो दिन नहीं. ये काम वो हमेशा करें तो जाहिर है ये बात आपको हजम नहीं होगी. इस तरह की खबर पढ़ कर आप भी कहेंगे कि ये शख्‍स छिपकली खाकर जिंदा कैसे है?

Eat lizard: रोज छिपकली खाता है ये शख्स, वजह जानेंगे तो आप भी चक्‍कर खाकर गिर जाएंगे
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 19, 2022, 02:31 AM IST

Kailash who eat lizard: कई लोग छिपकली को देखकर उससे दो फीट की दूरी बना लेते हैं, लेकिन आज हम आपको कुछ अजब-गजब खबर बता रहे हैं, आज हम जिस शख्‍स के बारे में बता रहे हैं, वह दशकों से छिपकली को खाता है और ये काम उसका कोई एक या दो दिन का नहीं है बल्कि रोजाना का है. जी हां, आपको ये बात सोचने में आ रही होगी कि ऐसा भी कुछ हो सकता है, तो हम आपको बता दें कि ये बात मध्‍य प्रदेश जिले के कैलाश नाम के शख्‍स की है. इतने सालों से छिपकली खाने की वजह से इसका नाम विष पुरुष रख दिया गया है और भी इसके बारे में कई तथ्‍य है, तो चलिए जानते हैं इस शख्‍स के बारे में.  

छिपकली खाने का शौक 

आपने कई शौक देखें होंगे, लेकिन कभी सुना है कि कोई छिपकली खाने का भी शौकिन हो सकता है. जी हां, आज हम आपको मध्‍य प्रदेश के मैना गांव के निवासी के बारे में बता रहे हैं जो छिपकली खाने का शौकिन है. ऐसे शौक सुनकर आपको हैरानी हो सकती है, लेकिन ये बिल्‍कुल सच है. उसे छिपकली खाने की लत है और ये बात जानकर आपको हैरानी होगी कि वह बिना छिपकली खाए एक दिन भी रह सकता. 

रोजाना पीता है छिपकली का जूस 

कैलाश पिछले दो दशकों से छिपकली को उबालकर खाता है और उसका सूप बनाकर भी पीता है. ये शख्‍स उस उबले हुए पानी को भी पी जाता है. रोजाना सोने से पहले कैलाश 3 छिपकली का जूस बनाकर पीता है. इसके बगैर उसे नींद नहीं आती, बताते हैं कि बिना छिपकली का जूस पीए कैलाश बैचेन रहता है. वो इनका सूप बना कर भी पीता है. इस तरह की हरकत करने की वजह से लोग कैलाश को विष पुरुष भी कहते हैं. कैलाश रोजाना लगभग 10 छिपकली खा जाता है. 

जहरीले कीड़ों को भी खा गया 

कैलाश छिपकली ही नहीं बल्कि रेंगने वाले कीड़ों को भी खाना पसंद करता है. ये आज तक 60 से भी ज्यादा रेंगने वाले जहरीले कीड़ों को खा चुका है. आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर कैलाश ये सब चीजें हजम कैसे कर लेता है? आपको बता दें कि कैलाश पर आज तक किसी जहरीले जानवर का असर नहीं हुआ है. गांव में जब भी किसी को सांप काट लेता है तो कैलाश उसका खून चुसकर निकाल देता है और इससे उन लोगों की जान बचा लेता है. 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Read More
{}{}