trendingNow11764363
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Gamer Boy: 17 साल के लड़के ने गेम खेलकर कमाए 18 लाख रुपए, बताई एक जबरदस्त ट्रिक!

Millionaire: इस लड़के का नाम इस समय दुनियाभर में सुर्खियों में छाया हुआ है. हर कोई सोच रहा है कि इतनी कम उम्र में आखिर इसने कैसे गेम खेलकर इतने पैसे इकट्ठा कर लिए हैं. वहीं लड़के ने खुद इस बारे में बात की है और इसके बारे में बताया है. 

Gamer Boy: 17 साल के लड़के ने गेम खेलकर कमाए 18 लाख रुपए, बताई एक जबरदस्त ट्रिक!
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Jul 03, 2023, 05:56 PM IST

Earning Money With Game: बचपन में एक कहावत कही जाती थी कि पढ़ोगे-लिखोगे तो बनोगे नवाब, खेलोगे-कूदोगे तो होगे खराब. लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं है. इसकी एक और बानगी हाल ही में देखने को मिली जब ब्रिटेन के एक लड़के ने गेम खेलकर लाखों रुपए जमा कर लिए. 17 साल के इस लड़के ने ऑनलाइन गेम खेलकर 18 लाख रुपए कमा लिए. इसके साथ ही लड़के ने एक जबरदस्त ट्रिक बताई है. उसने बताया कि आखिर उसने कैसे यह सब किया है और कैसे उसने पैसे जमा कर लिए.

गेम का नाम रेक रूम
दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस लड़के की उम्र 17 साल है और इसका नाम मैसन ब्रिस्टॉ है. यह लड़का साल 2018 से ऑनलाइन गेम खेल रहा है और आखिर में अब जाकर इसने करीब 18 लाख रुपए कमा लिए हैं. लड़के का कहना है कि उसने ये गेम खेलकर 17,000 पाउंड से अधिक पैसे बनाए हैं. उसने गेम का नाम रेक रूम बताया है. इसे गेम को कोई भी वर्चुअल रूम बनाकर खेल सकता है.

वर्चुअल दुनिया के लिए कंटेंट
असल में यह लड़का वर्चुअल दुनिया के लिए कंटेंट क्रिएट करता है. इस गेम में वर्चुअल रूम बना सकते हैं और दुनिया भर के साथी गेमर्स के साथ जुड़ सकते हैं. इसी के माध्यम से पैसा  सकता है. लड़के ने बताया कि वह गेम खेलते समय यह ट्रिक अपनाता है कि वह वही चाल चलता है जो बाकी गेमर नहीं चलते हैं. इसलिए वह पैसा कमा लेता है. वह अपने कमाए पैसों का इस्तेमाल पढ़ाई-लिखाई के साथ दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में करता है.

डिस्लेक्सिया नामक बीमारी से ग्रस्त
उसके परिवार वाले उससे काफी प्रसन्न रहने लगे हैं. पैरेंट्स उसे इसके लिए बिल्कुल नहीं डांटते है. बल्कि कई बार तो वे ही उसे होमवर्क छोड़कर ऑनलाइन गेम खेलने के लिए उत्साहित करते हैं. इस लड़के के बारे में एक और चौंकाने वाली बात है कि वह डिस्लेक्सिया नामक बीमारी से ग्रस्त है. बावजूद इसके वह अच्छी तरह से इस गेम को खेलता है. डिस्लेक्सिया- सीखने समझने में होने वाली कठिनाई है, जो पढ़ने में दिक्कत, लिखने और वर्तनी की समस्याओं का कारण बनती है. 

Read More
{}{}