trendingNow11489116
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Optical Illusion: इस बेडरूम में छिपकर बैठा है डॉगी, सोशल मीडिया पर अभी तक कोई ढूंढ नहीं पाया

Find The Dog: इस ऑप्टिकल इल्यूजन में एक बेडरूम दिख रहा है और उसके अंदर कहीं यह डॉगी छिपकर बैठा हुआ है. आप ऐसा सिर्फ दस सेकंड में कर ले जाते हैं तो आप जीनियस कहलाएंगे.

Optical Illusion: इस बेडरूम में छिपकर बैठा है डॉगी, सोशल मीडिया पर अभी तक कोई ढूंढ नहीं पाया
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 17, 2022, 09:18 AM IST

Doggy Hidden In Bedroom: कुछ ऐसे भी ऑप्टिकल इल्यूजन होते हैं जिसे समझने में काफी वक्त लग जाता है. इस बार हम कुछ वैसा ही ऑप्टिकल इल्यूजन लेकर आए हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबी भी यही है कि हमारी आंखों और दिमाग के साथ धोखा देने के लिए जाने जाते हैं. इस तस्वीर में एक बेडरूम दिख रहा है और इसमें एक डॉगी छिपकर बैठा हुआ है.

इसमें कुत्ते को ढूंढना है
दरअसल, यह तस्वीर ऑप्टिकल इल्यूजन की ऐसी तस्वीर है जो लोगों की सोच को चुनौती देती हैं और ऑब्जर्वेशन स्किल को टेस्ट करती हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन की खूबसूरती यह है कि यह थोड़े समय के लिए यूजर्स का ध्यान आकर्षित करती है और दिमाग की अच्छी कसरत होती है. इस तस्वीर में घर का बेडरूम दिख रहा है और उसमें डॉगी ढूंढना है.

जवाब बता ले जाते हैं तो जीनियस
इस तस्वीर की मजेदार बात यह है कि यह डॉगी एकदम से नहीं दिख रहा है. तस्वीर में दिख रहा है कि बेड के इर्द गिर्द कई सामान पड़े हुए हैं. चादर अस्त व्यस्त है और तकिया भी बेतरतीब तरीके से पड़ी हुई है. इन सबके बीच अचानक से वह डॉगी नहीं दिख रहा है. अगर आप यह डॉगी ढूंढ़ ले गए तो जीनियस कहलाएंगे. 

जानिए क्या है सही जवाब
असल में इस तस्वीर में यह डॉगी बेड के ऊपर ही बैठा हुआ है. ध्यान से देखिए तो कंबल के आगे वाले हिस्से के बीच में डॉगी का थोड़ा सा चेहरा बाहर निकला हुआ है. यह डॉगी वहीं लेटे हुए अंदाज में बैठा हुआ है. डॉगी को तस्वीर के साथ ऐसे सेट किया गया जैसे दिखे ही ना लेकिन ध्यान से देखने पर पता चल जाता है कि डॉगी कहां है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}