trendingNow11589618
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

यहां खुला 'कुत्तों का ढाबा', खाने में मिलती है इतनी सारी चीजें; मिलेगी टिफिन सर्विस भी

Dog Dhaba: ज्यादातर लोग अपने घरों में कुत्तों को पालते हैं, लेकिन उनके खाने पीने में सिर्फ दूध-रोटी या फिर अंडा-ब्रेड परोसते हैं. इसके अलावा पिडिगिरी बिस्किट खिलाया जाता है जो काफी कॉस्टली होता है.

 
यहां खुला 'कुत्तों का ढाबा', खाने में मिलती है इतनी सारी चीजें; मिलेगी टिफिन सर्विस भी
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Feb 28, 2023, 08:38 AM IST

Dog Dhaba In Indore: यदि आप पालतू जानवरों को पालने में इंटरेस्ट रखते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर नजर रखना कितना महत्वपूर्ण है. घर पर उनकी देखभाल की जा सकती है, लेकिन अगर कुछ लोग अपने किराए के घर पर पालतू जानवरों को रखते हैं और कामकाज में व्यस्त रहते हैं तो उनका खाना-पीना अच्छे से नहीं हो पाता. ज्यादातर लोग अपने घरों में कुत्तों को पालते हैं, लेकिन उनके खाने पीने में सिर्फ दूध-रोटी या फिर अंडा-ब्रेड परोसते हैं. इसके अलावा पिडिगिरी बिस्किट खिलाया जाता है जो काफी कॉस्टली होता है. ऐसे में इंदौर में एक ढाबा खोला गया है, जो सिर्फ कुत्तों का ही खाना बनाता है.

इंदौर में एक कपल ने खोला डॉगी ढाबा

एक ऐसा स्थान जो न केवल कुत्तों के लिए स्वस्थ भोजन प्रदान करता है बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि उन्हें स्वस्थ जीवन जीने के लिए आवश्यक सब कुछ दिया जाए. इंदौर का एक कपल डॉगी ढाबा का आइडिया लेकर आया है. कुत्तों के लिए ढाबा कथित तौर पर बलराज झाला और उनकी पत्नी का एक यूनिक आइडिया है, ताकि कुत्ते पालने वाले ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, बलराज एक भावुक कुत्ता प्रेमी है और अपने ढाबे के माध्यम से कुत्तों के लिए भोजन, ठहरने और जन्मदिन मनाने के विकल्प प्रदान करते है.

गली के कुत्तों के लिए भी खाने का इंतजाम

डॉगी टिफिन सर्विस से लेकर डायटीशियन और कुत्तों के लिए न्यूट्रीशियन परामर्श तक, डॉगी ढाबा यह सब प्रदान करता है. न्यूज एजेंसी ने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें कैफे की एक झलक दिखाई गई है. इस प्रॉपर्टी पर कई सारे पोस्टर्स लगे हुए हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैफे न केवल पालतू कुत्तों के लिए खुला है, बल्कि गली के कुत्तों का भी स्वागत करता है. वीडियो के अनुसार, ढाबा शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह का भोजन प्रदान करता है. ठहरने और जन्मदिन मनाने के लिए सामान भी प्रदान करता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}