trendingNow11397285
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Trending: माता-पिता करते थे साफ-सफाई, जॉब छोड़कर ऐसे बन गई करोड़पति, इंस्पायर करने वाली कहानी

Super Motivational: एक महिला जिसके माता-पिता सफाई कर्मचारी थे, आज उसने अपनी मेहनत के बल पर खुद का बिजनेस (Business) खड़ा किया है. इस महिला की कहानी के बारे में जानकर आप भी बहुत मोटिवेट (Motivate) होने वाले हैं. 

Trending: माता-पिता करते थे साफ-सफाई, जॉब छोड़कर ऐसे बन गई करोड़पति, इंस्पायर करने वाली कहानी
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 16, 2022, 01:27 PM IST

How To Make Money: जब कोई बड़े-बड़े सपने देखता है तो उन्हें पूरा करने के लिए उसे स्ट्रगल (Struggle) भी करना पड़ता है. इस महिला के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. हाल ही में इस महिला ने अपनी कहानी लोगों के साथ साझा की है. ऑस्ट्रेलिया (Australia) की रहने वाली जेन लू के माता-पिता सिडनी में साफ-सफाई का काम करते थे. अपने माता-पिता के लिए महिला ने जॉब (Job) करना शुरू किया.

जॉब छोड़ने का लिया था फैसला

महिला किसी कंपनी में अकाउंटेंट (Accountant) की जॉब करती थी जब उसके दिमाग पर बिजनेस का भूत सवार हुआ. महिला ने अपने पैरेंट्स से छुपकर ऑनलाइन कपड़ों का बिजनेस (Business) करना शुरू किया. माता-पिता को भी इस बात की भनक नहीं लगी क्योंकि महिला अपने ऑफिस टाइम पर ही घर से निकला करती थी. हालांकि वो (Jane Lu) जॉब छोड़ चुकी थी.  

ऐसे बदली जिंदगी

महिला ने अपने स्टार्टअप (Startup) का प्लान बनाया. गैराज में कपड़े रखे और वहीं से इन्हें बेचना शुरू कर दिया. महिला ने ऑफलाइन के साथ ही ऑनलाइन भी मार्केट में हाथ आजमाना शुरू कर दिया था. आज महिला की कंपनी Showpo करोड़ों रुपयों का टर्नोवर देती है. महिला का फैशन कंपनी का आइडिया लोगों को खूब पसंद आया. पहली कोशिश के बाद हुए नुकसान (Loss) के बाद भी महिला ने हार नहीं मानी और इतना बड़ा बिजनेस खड़ा कर दिया. 

आलीशान है लाइफस्टाइल

आज आलीशान लाइफस्टाइल (Lifestyle) जीने वाली ये महिला बताती है कि इस काम में उसके बॉयफ्रेंड ने भी साथ दिया और अब उनका फैशन ब्रांड (Fashion Brand) 120 देशों में जाना जाता है. 500 करोड़ रुपये की मालकिन के पास महंगा घर और गाड़ियां हैं. इतना ही नहीं 2016 में फोर्ब्स (Forbes) की लिस्ट में भी इनका नाम आ चुका है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}