trendingNow11421560
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Dangerous Snake: कुछ ही सेकेंड में पूरा हिरण निगल गया खतरनाक अजगर, देखकर लोगों की चौंधिया गई आंखें

Dangerous Snake:  क्लिप को इंस्टाग्राम पर साझा किया गया है और इसमें दिखाया गया है कि अजगर कैसे हिरण को अपने मुंह के जरिए निगल रहा है. यह सीन देखकर यूजर्स के होश उड़ गए.

 
Dangerous Snake: कुछ ही सेकेंड में पूरा हिरण निगल गया खतरनाक अजगर, देखकर लोगों की चौंधिया गई आंखें
Stop
Zee News Desk|Updated: Nov 02, 2022, 12:52 PM IST

Dangerous Python Video: वायरल हो रहे एक वीडियो में एक अजगर एक पूरे हिरण को कुछ ही सेकंड में निगल जाता है. क्लिप को इंस्टाग्राम पर साझा किया गया है और इसमें दिखाया गया है कि अजगर कैसे हिरण को अपने मुंह के जरिए निगल रहा है. यह सीन देखकर यूजर्स के होश उड़ गए, कई लोगों ने तो आधा वीडियो देखने के बाद ही स्किप कर दिया. जिस इंस्टाग्राम हैंडल ने वीडियो साझा किया है, उसमें रोंगटे खड़ी कर देने वाली क्लिप की तारीख या स्थान का उल्लेख नहीं किया गया है. कई यूजर्स ने बताया कि यह बर्मीज अजगर है, जो ग्रह पर सबसे बड़े सांपों में से एक है और यह भी तथ्य है कि वीडियो उल्टा है. यूजर्स ने कहा कि अजगर इतनी जल्दी नहीं निगलते.

कुछ ही सेकेंड में हिरण को निगल गया खतरनाक अजगर

इस इंस्टाग्राम क्लिप को beautiful_new_pix ने शेयर किया है. इसमें एक आदमी को अजगर के शरीर पर टैप करते हुए दिखाया गया है क्योंकि यह हिरण को निगलता है. हैरान इंस्टाग्राम यूजर्स ने वीडियो पर कमेंट्स की बौछार कर डाली. वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा, 'मैं वास्तव में सांपों से नफरत करता हूं.' एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ओह ये कैसे हो सकता है और निगलते वक्त पास खड़े शख्स ने अजगर के पीठ पर थपथपाया.' हालांकि, कुछ यूजर्स ने बताया कि वीडियो वास्तव में रिवर्स में अपलोड किया गया है. एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए कहा, 'यह रिवर्स वीडियो है, अगजर इतनी तेजी से नहीं निगलते हैं. आप उसे अजगर को टैप करते हुए देख सकते हैं.'

 

 

सोशल मीडिया पर वीडियो जमकर हो रहा वायरल

एक हफ्ते पहले अपलोड किए गए इस वीडियो को 28,500 से अधिक लाइक्स और सैकड़ों हजारों व्यूज मिल चुके हैं. बर्मीज अजगर अपने शिकार को तब तक मारते हैं जब तक कि उसका दम घुटने न लग जाए. इन विशाल सांपों के जबड़े में खिंचाव वाले लिगामेंट्स भी होते हैं जो उन्हें अपना भोजन पूरा निगलने की अनुमति देते हैं. नेशनल ज्योग्राफिक के अनुसार, बर्मीज अजगर मांसाहारी होते हैं, जो ज्यादातर छोटे स्तनपायी और पक्षियों को खाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो सूअर या बकरियों जैसे बड़े जानवरों का शिकार करते पाए गए हैं. नेशनल ज्योग्राफिक ने कहा कि उन्हें घड़ियाल पर हमला करने और खाने के लिए जाना जाता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}