trendingNow11847665
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

पेड़ पर चढ़कर छत से घर में घुस गया 16 फीट लंबा अजगर, अचानक परिवार ने देखा तो उड़ गई नींद

Viral Video: लंच के लिए बैठे परिवार ने सांप को घर की छत से पास के पेड़ की ओर जाते हुए देखा तो हैरान रह गए और उन्होंने अपने मोबाइल कैमरे में इसे रिकॉर्ड कर लिया. वीडियो में एक महिला को "वे अजीब हैं ना" कहते हुए सुना जा सकता है. 

 
पेड़ पर चढ़कर छत से घर में घुस गया 16 फीट लंबा अजगर, अचानक परिवार ने देखा तो उड़ गई नींद
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Aug 30, 2023, 10:53 AM IST

Dangerous Python Video: सोशल मीडिया पर शेयर किए गए हैरान करने वाले फुटेज में एक 5 मीटर यानी करीब 16 फीट का विशाल अजगर देखने को मिला. वह  एक ऑस्ट्रेलियाई परिवार की छत पर एक पेड़ के सहारे रेंगता हुआ घर पर पहुंच गया. यह हैरान कर देने वाला फुटेज इंटरनेट पर वायरल हो रहा है. वह परिवार उस समय सदमे की स्थिति में था, जब लंबे अजगर को अपने क्वींसलैंड बैकयार्ड में पेड़ों के सबसे ऊपर अंदर जाते हुए देखा. पांच मीटर अजगर को जमीन से कई मीटर ऊपर एक घर के ऊपर से पेड़ों में भागते हुए फिल्माया गया.

पेड़ पर आसानी से चढ़ गया अजगर

लंच के लिए बैठे परिवार ने सांप को घर की छत से पास के पेड़ की ओर जाते हुए देखा तो हैरान रह गए और उन्होंने अपने मोबाइल कैमरे में इसे रिकॉर्ड कर लिया. वीडियो में एक महिला को "वे अजीब हैं ना" कहते हुए सुना जा सकता है. जबकि दूसरे ने कहा, "वह काफी सुंदर है." एक बच्चे को रोते हुए भी सुना जा सकता है क्योंकि विशाल अजगर उनकी तरफ अपना सिर घुमाता है. स्नेक एक्सपर्ट ने कहा है कि अजगर अपनी लचीली मांसपेशियों के कारण पेड़ों पर चढ़ सकते हैं, जो उन्हें पकड़कर रखती हैं. अजगर के 80 से 100 छोटे दांत होते हैं इसलिए यदि एक बड़ा अजगर किसी को अपनी पकड़ में ले ले तो नुकसान पहुंचा सकता है.

 

 

लंच करने बैठी फैमिली के उड़े होश

सनशाइन कोस्ट के स्नेक कैचर डैन जो रेगुलर सरीसृपों का सामना करते हैं, उन्होंने याहू न्यूज ऑस्ट्रेलिया को बताया कि सांपों को इस तरह से घूमते देखना आम बात है. जब उन्हें पेड़ों पर देखा जाता है, तो इसका मतलब यह हो सकता है कि वे किसी पक्षी का शिकार कर रहे हैं या खुद शिकार होने से बचने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "उनकी लचीली मांसपेशियां उन्हें संभाले रखती हैं. वे मजबूती के साथ किसी भी ऊंचाई तक पहुंच सकते हैं. फिर वे अगले स्थान तक पहुंचने से पहले खुद को संभालने के लिए मांसपेशियों और वजन का यूज करते हैं. अजगरों द्वारा घरेलू बिल्लियों और कुत्तों को निगलने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं.

Read More
{}{}