trendingNow12032122
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

मगरमच्छ और अजगर में हो गई भयकंर लड़ाई, विनर का पता लगाने के लिए आखिर तक पढ़ें

Crocodile Fight: एक वाइल्ड लाइफ वीडियोग्राफर को एक ऐसा रोमांचक पल कैद करने का मौका मिला, जहां एक अजगर को मगरमच्छ के साथ हाथापाई करते देखा जा सकता है. दरअसल, एक बड़े अजगर और एक मगरमच्छ के बीच भयंकर लड़ाई हो गई.

 
मगरमच्छ और अजगर में हो गई भयकंर लड़ाई, विनर का पता लगाने के लिए आखिर तक पढ़ें
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Dec 28, 2023, 09:17 AM IST

Crocodile Python Fight: जंगली जानवर धरती के सबसे खतरनाक जीवों में से एक होते हैं. ये वही जानवर हैं जो जंगल में रहते हैं और उन्होंने खुद को बचाने के लिए खास हुनर विकसित किए. भले ही ये खतरनाक माने जाते हैं, लेकिन ये प्रकृति की प्राकृतिक प्रक्रियाओं को स्थिरता प्रदान करते हैं. जंगली जानवरों में से ज़्यादातर मांसाहारी होते हैं और अपना खाना खाने के लिए दूसरे जानवरों का शिकार करते हैं. क्योंकि जंगल में कई अलग-अलग तरह के जानवर एक ही जगह रहते हैं, इसलिए कभी-कभी वे आपस में लड़ भी पड़ते हैं. ज्यादातर यह तब होता है जब उनका शिकार एक ही होता है. इस तरह की लड़ाइयों में से जो खबरों में अक्सर सुर्खियों में रहता है वो मगरमच्छ और अजगर के बीच की लड़ाई है. सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियो हैं, जहां ये दोनों जानवर आपस में लड़ते हुए दिखाई देते हैं.

मगरमच्छ की हो गई अजगर से लड़ाई

हाल ही में, एक वाइल्ड लाइफ वीडियोग्राफर को एक ऐसा रोमांचक पल कैद करने का मौका मिला, जहां एक अजगर को मगरमच्छ के साथ हाथापाई करते देखा जा सकता है. दरअसल, एक बड़े अजगर और एक मगरमच्छ के बीच भयंकर लड़ाई हो गई. खबरों के मुताबिक, यह झगड़ा एलिसन जोस्लिन नाम की एक फोटोग्राफर ने कैमरे में कैद किया था. उन्होंने इस वीडियो को फेसबुक पर शेयर किया है.

आखिर में अजगर बुरी तरह से हारा

एलिसन को जंगली जानवरों की तस्वीरें खींचने का बहुत शौक है. हाल ही में सुबह-सुबह साइकिल चलाते हुए वो घूमने निकली थीं. तभी अचानक झील में उन्हें कुछ हलचल महसूस हुई. करीब जाकर देखने पर तो उन्होंने पाया कि वहां करीब दस फीट लंबे अजगर और मगरमच्छ के बीच लड़ाई हो रही थी. इस लड़ाई में कभी अजगर हावी होता दिखता, तो कभी मगरमच्छ सांप को दबोच लेता. आखिर में, दुर्भाग्य से अजगर हार गया और मगरमच्छ ने उसे खा लिया.

एलिसन ने बताया कि अजगर ने भी जमकर लड़ाई की थी. उसने मगरमच्छ पर हमला करने की भी कोशिश की. आखिर में, मगरमच्छ के लिए इतने बड़े अजगर को निगलना काफी मुश्किल हो गया. बताया गया कि अजगर को निगलने की कोशिश के दौरान मगरमच्छ का जबड़ा टूट गया था.

Read More
{}{}