trendingNow11591168
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

श्मशान घाट पर ऐसा क्या हुआ कि प्रशासन को लिखना पड़ा- 'यहां फालतू बैठना मना है'; पुलिस भी हैरान

MP Viral News: श्मशान घाट पर लोग तभी जाते हैं जब उनके परिवार, रिश्तेदार या फिर करीबी में किसी की मौत होती है, लेकिन मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है.

 
श्मशान घाट पर ऐसा क्या हुआ कि प्रशासन को लिखना पड़ा- 'यहां फालतू बैठना मना है'; पुलिस भी हैरान
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Mar 01, 2023, 10:56 AM IST

Crematorium In Indore: श्मशान घाट पर लोग तभी जाते हैं जब उनके परिवार, रिश्तेदार या फिर करीबी में किसी की मौत होती है, लेकिन मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है. यहां के श्मशान घाट का प्रशासन को बेहद ही परेशान होकर एक ऐसा बोर्ड लगाना पड़ा, जिसकी किसी को भी उम्मीद नहीं है. श्माशान घाट पर यहां के स्थानीय लोग बेफालतू के बैठते हैं और टाइम पास करते हैं. ऐसे में इंदौर के श्मशान घाट में फालतू बैठकर टाइम पास करने वाले लोगों से परेशान होकर समिति को जगह-जगह चेतावनी भरे बोर्ड लगाना पड़ा. जिस पर लिखा- फालतू बैठना मना है.

श्मशान घाट में लोगों के बैठने से परेशान हुआ प्रशासन

इंदौर शहर के मध्य तीन एकड़ में बना रामबाग मुक्तिधाम साफ और सुंदर मुक्तिधामों में से एक है. यहां पेड़ पौधे और हरियाली होने के कारण यहां के पेड़ों के पास कई पशु-पक्षी घूमते रहते हैं. लोग पक्षियों को दाना देने भी यहां आते हैं. लेकिन इसके अलावा दिन में कई बार नशा करने वाले भी श्मशान में घुस आते हैं और इधर-उधर बैठे रहते हैं. इससे मुक्तिधाम समिति परेशान है और फालतू न बैठने की चेतावनी भरे बोर्ड श्मशान घाट में लगाए गए हैं.

गुस्से में आकर समिति ने पुलिस में कर दी शिकायत

इंदौर स्वच्छता में नंबर वन है. इस कारण मुक्ति धाम में सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाता है. यहां लगे फूल-पौधे इसकी खूबसूरती को और बढ़ा देते है लेकिन यहां आने वाले असामाजिक तत्वों द्वारा फूल और पौधों को नुकसान पहुंचाया जाता है. इससे परेशान होकर समिति ने यह निर्णय लिया. मुक्तिधाम में फालतू बैठने वाले लोगों के लिए बोर्ड लगाना पड़ा. समिति ने असामजिक तत्वों से परेशान होकर मुक्तिधान के समिति सदस्य सुधीर दांडेकर ने पुलिस को भी शिकायत की. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}