trendingNow12332355
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

असंभव! समुद्र में बहकर चली गई थी महिला, 37 घंटे बाद भी जिंदा मिली तो दंग रह गए लोग

Trending News: समुद्र में बह जाने के बाद जापान के तटरक्षक बल ने महिला की तलाश शुरू की, जिसकी पहचान केवल 20 वर्षीय चीनी नागरिक के रूप में हुई. बीते सोमवार रात उसके दोस्त से एक फोन आया जिसमें कहा गया कि वह शिमोडा में तैराकी करते समय गायब हो गई. 

 
असंभव! समुद्र में बहकर चली गई थी महिला, 37 घंटे बाद भी जिंदा मिली तो दंग रह गए लोग
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jul 12, 2024, 11:30 AM IST

Chinese Woman Swept To Sea: जापान में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. एक ऐसा चमत्कार जिसकी संभावना न के बराबर है. एक बार जो समुद्र में बहकर गहराइयों में चला जाए तो उसका बच पाना नामुमकिन होता है. हालांकि, इस मामले में चीनी महिला की किस्मत बहुत ही अच्छी थी जो प्रशांत महासागर में बहने के बाद भी मिल गई. एक चीनी महिला जापान के एक समुद्र तट पर तैराकी करते समय समुद्र में बह गई थी.  उसे 37 घंटे बाद प्रशांत महासागर में 80 किलोमीटर से अधिक तैरने वाले एक तैराकी रिंग में बहने के बाद बचा ली गई. 

समुंदर में बह गई थी महिला

समुद्र में बह जाने के बाद जापान के तटरक्षक बल ने महिला की तलाश शुरू की, जिसकी पहचान केवल 20 वर्षीय चीनी नागरिक के रूप में हुई. बीते सोमवार रात उसके दोस्त से एक फोन आया जिसमें कहा गया कि वह शिमोडा में तैराकी करते समय गायब हो गई. यह इलाका टोक्यो के दक्षिण-पश्चिम में लगभग 200 किलोमीटर दूर है. तटरक्षक बल ने बताया कि महिला को बुधवार तड़के यानी उसके गायब होने के लगभग 36 घंटे बाद बोसो प्रायद्वीप के दक्षिणी सिरे से दूर एक कार्गो जहाज ने देखा. कार्गो जहाज ने एक गुजरते एलपीजी टैंकर काकुवा मारु नंबर 8 से मदद मांगी.

37 घंटे बाद वापस मिल गई महिला

अधिकारियों ने बताया कि इसके दो चालक दल के सदस्य समुद्र में कूद गए और महिला को बचा लिया. उन्होंने बताया कि उसे तटरक्षक बल के हेलीकॉप्टर से जमीन पर उतारा गया. अधिकारियों ने बताया कि महिला थोड़ी डिहाइड्रेटेड थी लेकिन अच्छे स्वास्थ्य में थी और पास के अस्पताल में जांच कराने के बाद उसे छोड़ दिया गया. तटरक्षक बल ने कहा कि वह 80 किलोमीटर से अधिक बह गई थी. वह भाग्यशाली थी क्योंकि महिला न तो किसी बड़ी मछली का शिकार बनी, न ही अंधेरे में किसी बड़े जहाज से टकराई. धूप में हीट स्ट्रोक, रात में हाइपोथर्मिया के बावजूद जिंदा रहना उसके लिए भाग्यशाली था.

Read More
{}{}