trendingNow11637470
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

दुनिया की सबसे सुंदर मुर्गी..ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीत चुकी है, खूबियां जानेंगे तो यकीन नहीं होगा

Beautiful Hen: मुर्गी को यह अवार्ड मिला तो उसके मालिक की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. हालांकि उसका मालिक काफी समय से तोते की चोंच रखने वाली मुर्गियों का ही पालन करता आ रहा है. लेकिन उसकी एक मुर्गी दुनिया भर में चर्चा का विषय बनी हुई है.

दुनिया की सबसे सुंदर मुर्गी..ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीत चुकी है, खूबियां जानेंगे तो यकीन नहीं होगा
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Apr 03, 2023, 01:48 PM IST

Chicken Beauty Competition: सौंदर्य प्रतियोगिता का आयोजन सिर्फ इंसानों के लिए ही नहीं होता है बल्कि पशु और पक्षियों में भी कई बार ऐसे आयोजन किए जाते हैं. अभी कुछ समय पहले ही एक मुर्गी को दुनिया की सबसे खूबसूरत मुर्गी का खिताब मिला है. इस खिताब के मिलने के बाद इस मुर्गी के बारे में लोग जानने को उत्सुक दिखे हैं. मुर्गी के मालिक ने इस मुर्गी की खूबियों के बारे में बताया और यह भी बताया कि कैसे इसे यहां तक पहुंचाया गया है.

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह मुर्गी आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले की रहने वाली है. इस मुर्गी के मालिक का नाम सैयद बाशा है. जानकारी के मुताबिक जिस मुर्गी को अवार्ड मिला है उसे दुनिया की सबसे खूबसूरत मुर्गी बताया गया है. हालांकि मुर्गी ने राष्ट्रीय स्तर की इस प्रतियोगिता में चौथा स्थान प्राप्त किया है. अनंतपुर के धर्मावरम में यह प्रतियोगिता कुछ महीने पहले हुई थी जिसमें इस मुर्गी ने भाग लिया था. 

इस आयोजन में मुर्गी और उसके मालिक को पुरस्कार राशि और प्रशस्ति प्रमाणपत्र मिला था. हालांकि अवार्ड जीतने वाली मुर्गी के मालिक सैयद बाशा एक साथ कई मुर्गियों का पालन कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि ऐसे आयोजनों में एंट्री के लिए काफी मशक्क्त करनी पड़ती है. इसमें मुर्गियों को उनके आकार-प्रकार, उनके पंखों की चमक और उनके रंगों के आधार पर विनर बनाया जाता है.

जिस मुर्गी को अवार्ड मिला है उसकी खूबसूरती देखने लायक है. मुर्गी की खूबियों के बारे में बात करते हुए उसके मालिक ने कहा कि यह बहुत ही शानदार मुर्गी है और इसकी समझ इंसानों के जैसी है. इसकी चोंच एकदम तोते जैसी है. ऐसी मुर्गियां अधिकतर तमिलनाडु और केरल में पाई जाती हैं.फिलहाल ये शख्स लंबे समय से इन मुर्गियों का पालन कर रहा है.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}