trendingNow12357747
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

इससे बढ़िया तो मां कर लेगी... 1 मिनट के अंदर 'हलवाई' ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, लोगों ने दी मजेदार कमेंट

Trending Video: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के दिशा-निर्देशों के अनुसार, यह रिकॉर्ड बनाने के लिए सभी टमाटरों को समान आकार के आठ भागों में काटा जाना चाहिए. हालांकि, चार टमाटरों को अयोग्य करार दिए जाने के बावजूद वॉलस वोंग ने अपना नाम रिकॉर्ड में दर्ज कराने में कामयाबी हासिल की. 

 
इससे बढ़िया तो मां कर लेगी... 1 मिनट के अंदर 'हलवाई' ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, लोगों ने दी मजेदार कमेंट
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jul 29, 2024, 07:03 AM IST

Tomato World Record: हम में से ज्यादातर लोग टमाटर को बराबर भागों में भी नहीं काट सकते हैं लेकिन कनाडाई शेफ वालेस वोंग ने आंखों पर पट्टी बांधकर नौ टमाटरों को बराबर भागों में काटने का काम किया है. इन्हें 'सिक्स पैक शेफ' के नाम से भी जाना जाता है.  इसके साथ ही उन्होंने 'एक मिनट में सबसे ज्यादा टमाटर काटने का विश्व रिकॉर्ड' बनाया. शेफ ने यह उपलब्धि 12 जून को लंदन में हासिल की थी. उनके रिकॉर्ड प्रयास पर एक निर्णायक की पैनी नजर थी. एक मिनट के अंत तक, निर्णायक ने घोषणा की कि उसे चार टमाटरों को अयोग्य घोषित करना होगा क्योंकि वे असमान रूप से कटे हुए थे.

यह भी पढ़ें: इतना ट्रैफिक... कार से जल्दी पैदल पहुंचने का दिखाने लगा Google, लोग बोले- ऐसी जगह रहना ही क्यों?

वॉलस वोंग ने किया अपने नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के दिशा-निर्देशों के अनुसार, यह रिकॉर्ड बनाने के लिए सभी टमाटरों को समान आकार के आठ भागों में काटा जाना चाहिए. हालांकि, चार टमाटरों को अयोग्य करार दिए जाने के बावजूद वॉलस वोंग ने अपना नाम रिकॉर्ड में दर्ज कराने में कामयाबी हासिल की. उनके रिकॉर्ड प्रयास का एक वीडियो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड द्वारा इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया था. हालांकि इस क्लिप को 48,000 से ज्यादा लाइक्स मिले हैं, लेकिन कमेंट्स में कई लोगों ने शेफ के हुनर को कमतर आंका. एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा, "भारत के स्थानीय शेफ बहुत तेज हैं और इससे ज्यादा बारीक काटेंगे."

 

 

यह भी पढ़ें: Viral: ये सब कौन खा रहा? दुकान वाले ने पान के पत्तों से बनाया डोसा तो Video देख यूजर्स के उड़े होश

पोस्ट पर लोगों ने दी मजेदार प्रतिक्रिया

एक अन्य व्यक्ति ने कहा, "मेरी मां भी इससे बेहतर करती हैं." किसी और ने दावा किया, "अरे गिनीज आपको अपनी चीज को खास रखने के लिए हर दिन अपलोड करने की जरूरत नहीं है. मैं 10 शावर्मा शेफ को जानता हूं जो इसे 1/4 समय में करते हैं." यह वॉलस वोंग द्वारा बनाया गया एकमात्र विश्व रिकॉर्ड नहीं है. उन्होंने "30 सेकंड में सबसे ज्यादा खीरे के स्लाइस काटने का विश्व रिकॉर्ड" का खिताब भी हासिल किया, जब उन्होंने 30 सेकंड में 166 खीरे काट दिए थे. उन्होंने यह रिकॉर्ड 6 फरवरी, 2023 को इटली के मिलान में लो शो देई रिकॉर्ड के सेट पर बनाया था.

Read More
{}{}