trendingNow11908577
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

CCTV Video: पांच महीने पहले खरीदी थी 15 लाख रुपये की कार, चोर ने एक मिनट में घर से उड़ा डाला

Trending Video: हमारे पास एक वीडियो है जहां एक कार मालिक ने अपना अनुभव शेयर किया है जिसमें उसकी टाटा हैरियर एसयूवी उसके घर के बाहर से चोरी हो गई थी. एसयूवी एक महीने पहले चोरी हो गई थी, और कस्टमर का दावा है कि टाटा उसकी कार का पता लगाने में उसकी मदद नहीं कर रहा है.

 
CCTV Video: पांच महीने पहले खरीदी थी 15 लाख रुपये की कार,  चोर ने एक मिनट में घर से उड़ा डाला
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Oct 10, 2023, 01:32 PM IST

Thief Stole Car Video: वाहन चोरी न सिर्फ भारत में बल्कि दुनिया भर में एक बड़ा मुद्दा है. आज के दौर में ज्यादातर कारें बेहतरीन फीचर्स से भरे हुए होते हैं. गाड़ी को ट्रैक करने से लेकर तमाम फीचर्स को कंट्रोल करने के लिए नई-नई तकनीक आ चुकी हैं. जैसे-जैसे कारें मार्केट में आई हैं, चोर और भी ज्यादा तेज-तर्रार हो गए हैं. इन सिस्टम्स को तोड़ने के लिए तरकीबें खोज रहे हैं. हमारे पास एक वीडियो है जहां एक कार मालिक ने अपना अनुभव शेयर किया है जिसमें उसकी टाटा हैरियर एसयूवी उसके घर के बाहर से चोरी हो गई थी. एसयूवी एक महीने पहले चोरी हो गई थी, और कस्टमर का दावा है कि टाटा उसकी कार का पता लगाने में उसकी मदद नहीं कर रहा है.

खरीदने के पांच महीने में उड़ा ले गया कार

इस घटना को अक्षित गुप्ता ने फेसबुक पेज 'टाटा हैरियर ओनर्स क्लब' पर शेयर किया था और ओनर ने बताया, "एक महीना हो गया है जब मेरी टाटा हैरियर XZA+ मेरे ही घर से चोरी हो गई थी और आज तक टाटा ने कोई सहायता या समाधान प्रदान नहीं किया. मैं नियमित ईमेल और ट्वीट भेजता रहा हूं और टाटा का दावा है कि सुरक्षा के लिए उनका आईआरए सिस्टम सबसे अच्छा है, लेकिन उनकी सुरक्षा विफल हो गई. टाटा सुझाव दे रहा है कि यह ग्राहक की गलती है. टाटा हैरियर को चुनना मेरा सबसे खराब निर्णय था. मैंने लगभग 27 लाख खर्च किये, और टाटा थोड़ी सी भी ग्राहक सेवा नहीं दे रहा है!"

गाड़ी के मालिक ने टाटा से की शिकायत

गाड़ी के ओनर ने कहा, "वे केवल डिटेल्स इकट्टा करते हैं और फिर चुप रहते हैं. क्या टाटा यही सुरक्षा प्रदान करता है? यह TATA IRA CONNECT की विफलता है. मुझे टाटा से समाधान चाहिए; मैं छह महीने के भीतर यह नुकसान बर्दाश्त नहीं कर सकता. जब ग्राहक उस सुविधा के लिए भी शुल्क लेते हैं तो वे उस पर कैसे भरोसा कर सकते हैं? मुझे लगता है और उम्मीद है कि टाटा को अपने ग्राहकों का ख्याल रखना चाहिए. हालांकि मेरे पास फ्लैगशिप टाटा कार (हैरियर) है, यह टॉप मॉडल है!"

 

अभी तक कुछ भी पता नहीं

गाड़ी को चुराने के लिए वह जिस तरीके की टेक्निक का इस्तेमाल करता है वह वीडियो में स्पष्ट नहीं है. कार घर के बाहर खड़ी है, और उसी सड़क पर अन्य वाहन भी खड़े हैं. अंदर बैठने के बाद चोर कार स्टार्ट करने का प्रयास करता है और पार्किंग लैंप चमकने लगते हैं. यह स्पष्ट नहीं है कि जब खतरनाक लैंप चमक रहे थे तब सायरन बजा था या नहीं. कुछ देर तक लाइटें जलती रहीं, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. कुछ सेकंड के बाद, चोर कार को भगा ले जाता है और फिर कभी दिखाई नहीं देता.

Read More
{}{}