trendingNow11626744
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Optical Illusions: तस्वीर में घड़ियों के बीच छिपी है इंगेजमेंट रिंग, सिर्फ 2 प्रतिशत लोग जवाब दे पा रहे..आप ढूंढिए

Ring: इस तस्वीर को देखकर ऐसा लग रहा है कि इसमें सिर्फ घड़ियां ही मौजूद हैं लेकिन इन सबके बीच एक रिंग भी मौजूद है. और यह बात सही भी है कि वह आसानी से नहीं दिख रही है. लेकिन आप इसे दस सेकंड में ढूंढ लेते हैं तो आप वाकई में बुद्धिमान हैं.

Optical Illusions: तस्वीर में घड़ियों के बीच छिपी है इंगेजमेंट रिंग, सिर्फ 2 प्रतिशत लोग जवाब दे पा रहे..आप ढूंढिए
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Mar 26, 2023, 06:43 AM IST

Engagement Ring: शादी या इंगेजमेंट में लोगों को कई तोहफे मिलते हैं लेकिन इंगेजमेंट की जो अंगूठी होती है वह बेहद खास होती है. इसी कड़ी में हम एक बहुत ही खास ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीर लेकर सामने आए हैं, जिसमें आपको घड़ियों के बीच रखी एक अंगूठी को ढूंढना है. इस अंगूठी की खास बात है कि ये इंगेजमेंट की अंगूठी है. इस तस्वीर के लिए बहुत ही दिमाग की जरूरत है. 

सिर्फ 10 सेकंड में देना है जवाब
दरअसल, हाल ही में सोशल मीडिया पर यह तस्वीर सामने आई तो एक यूजर ने लोगों को तगड़ा चैलेंज दे दिया कि अगर सब जीनियस अपने आप को मान रहे हैं तो इसका जवाब दें. इस तस्वीर में घड़ियां ही घड़ियां दिख रही हैं और इसी में एक अंगूठी भी चुपके से रख दी गई है. यह भी दिख रहा है कि वह एकदम से घड़ियां के बीच में रखी हुई है. इसका सही जवाब सिर्फ दस सेकंड में देना है.

उसे छिपाया गया है
असल में इस तस्वीर में जितनी भी घड़ियां दिख रही हैं व् अलग-अलग किस्म की हैं. ऐसा लग रहा है कि यह एक दुकान की तस्वीर है जिसमें घड़ियां एक शोकेस में सजाई गई हैं. इन घड़ियों के बीच जो अंगूठी रखी हुई है वह काफी छोटी है. मजेदार बात यह है कि इसमें उस अंगूठी को ऐसे छिपाया गया है कि वह दिख नहीं रही है. 

जानिए क्या है सही जवाब
वैसे तो यह तस्वीर काफी सरल है फिर भी हम आपको जवाब बता दे रहे हैं. अगर आप ध्यान से देखें तो तस्वीर नीचे से ऊपर आने पर जो तीसरी लाइन है उसी लाइन में बाएं से दूसरी घड़ी के ऊपर ही इस रिंग को रखा गया है. इस तस्वीर को ऐसे सेट किया गया है कि वह दिख ना पाए, लेकिन आप नजर दौड़ाएंगे तो दिख जाएगी.

हिंदी खबरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}