trendingNow12122977
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Byju's ने रिफंड नहीं किए पैसे तो परिवार आया ऑफिस और घर उठा ले गया टीवी

Byju's Refund Matter: ठगी से परेशान एक परिवार ने शिक्षा तकनीकी कंपनी Byju’s से अपने पैसे वापस लेने के लिए एक हैरान कर देने वाला तरीका अपनाया है. अनयूज्ड टैबलेट एंड लर्निंग प्रोग्राम का रिफंड लेने में परेशानी आने के बाद परिवार ने कंपनी के ऑफिस से एक टीवी उठा लिया.

 
Byju's ने रिफंड नहीं किए पैसे तो परिवार आया ऑफिस और घर उठा ले गया टीवी
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Feb 22, 2024, 02:36 PM IST

Byju Refund Money: ठगी से परेशान एक परिवार ने शिक्षा तकनीकी कंपनी Byju’s से अपने पैसे वापस लेने के लिए एक हैरान कर देने वाला तरीका अपनाया है. अनयूज्ड टैबलेट एंड लर्निंग प्रोग्राम का रिफंड लेने में परेशानी आने के बाद परिवार ने कंपनी के ऑफिस से एक टीवी उठा लिया. इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए वीडियो में एक पिता-बेटा की जोड़ी टीवी निकालते हुए दिखाई दे रही है, जबकि मां पास में इंतजार कर रही है. परिवार ने बताया कि उन्होंने समय सीमा के अंदर रिफंड मांगा था, लेकिन कई परेशानियों का सामना करना पड़ा. हफ्तों तक कोई जवाब न मिलने के बाद उन्होंने खुद ही टीवी ले जाने का फैसला किया.

पैसे नहीं लौटाए तो पैरेंट्स उठा ले गए टीवी

वीडियो में परिवार को 'रिफंड करो तब ले जाना' कहते हुए सुना जा सकता है, जो उनकी परेशानी को साफ दिखाता है. ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया और सोशल मीडिया पर 20 लाख से ज्यादा बार देखा गया. इस मामले में तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आईं, कई यूजर्स ने इस घटना पर मजेदार कमेंट्स किए. एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में कहा, "अब जब उन्होंने बायजू की सदस्यता कैंसिल कर दी है, तो पिता और पुत्र प्लेस्टेशन खेलेंगे." एक अन्य ने बायजू की फाइनेंसियल स्टेटस पर प्रकाश डाला और लिखा, “बायजू इस वित्तीय वर्ष में 45000 रुपये के एक और घाटे में है.” एक यूजर ने मजाक में कहा, “इसलिए शिक्षा महत्वपूर्ण है. वे रिमोट लेना भूल गए.”

देखें वीडियो-

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by lafdavlog (@lafdavlog)

 

निवेशकों ने कम कर दिया भरोसा

ऑनलाइन पढ़ाई कराने वाली कंपनी Byju's को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बड़े निवेशकों ने भी इस कंपनी में भरोसा कम कर दिया है. एक निवेश कंपनी ने हाल ही में Byju's की कीमत को घटाकर एक अरब डॉलर बता दिया, जो 2022 की शुरुआत में 22 अरब डॉलर थी. इससे पहले, एक दूसरी बड़ी कंपनी ने भी Byju's को 3 अरब डॉलर से कम का बताया था, जबकि 2022 में इसकी कीमत 22 अरब डॉलर आंकी गई थी. आसान शब्दों में कहें तो, Byju's पहले बहुत मूल्यवान मानी जाती थी, लेकिन अब निवेशक इसकी सफलता पर उतना यकीन नहीं कर रहे हैं.

Read More
{}{}