Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

कुछ महीनों पहले था करोड़ों का घर, अरबों की प्रॉपर्टी; अब इस बिजनेसमैन की हो गई ऐसी हालत

Bankrupt: बुल और उनकी नॉर्वेजियन मॉडल मंगेतर सारा निल्सन, साउथेम्प्टन के पास एक हवेली में रहते हैं. हवेली में बुल के पास 12 सुपरकारों का संग्रह है, जिनकी कीमत £4 मिलियन है. 

कुछ महीनों पहले था करोड़ों का घर, अरबों की प्रॉपर्टी; अब इस बिजनेसमैन की हो गई ऐसी हालत
Stop
Zee News Desk|Updated: Dec 08, 2023, 09:17 PM IST

Businessman Bob Bull: एक अरबपति बंगले का मालिक जिसने छह महीने पहले दावा किया था कि उसकी संपत्ति 1.9 बिलियन पाउंड है, अब वह दिवालिया हो गया है. 46 वर्षीय बॉब बुल, जो इंग्लैंड के साउथेम्प्टन के पास अपनी मंगेतर सारा निल्सन के साथ रहते हैं, उनके ऊपर इस समय 725 मिलियन पाउंड का बकाया हो गया है. अभी कुछ ही समय पहले वह द संडे टाइम्स रिच लिस्ट में 88वें स्थान पर था और दावा करता था कि उसकी संपत्ति 1.9 बिलियन पाउंड थी. 

किस्मत एक बिजनेस के जरिए पलट दी थी
असल में 46 वर्षीय बुल ने अपनी किस्मत एक बिजनेस के जरिए पलट दी थी. कारवां पार्क को लक्जरी बंगले वाले गांवों में बदल दी थी. उनकी कंपनी में 2,000 कर्मचारी थे और इसकी कीमत 4 बिलियन पाउंड बताई गई थी. बुल और उनकी नॉर्वेजियन मॉडल मंगेतर, 30 वर्षीय सारा निल्सन, साउथेम्प्टन के पास एक £10 मिलियन की हवेली में रहते हैं. हवेली में एक तीन लेन की बॉलिंग गली और छह डबल गैरेज हैं. बुल के पास 12 सुपरकारों का संग्रह है, जिनकी कीमत £4 मिलियन है. 

दिवालियापन का मामला होल्डिंग कंपनी रॉयललाइफ के पतन के बाद का है. अदालती दस्तावेज़ों के अनुसार £725 मिलियन का ऋण 22 ऋण समझौतों से बना है जिसके लिए बुल ने कई ऋणदाताओं को व्यक्तिगत गारंटी दी थी. उनके वकील ने कहा कि यह लेनदारों के लिए एक बड़ा रिटर्न नहीं है, लेकिन यह एक रिटर्न है. यह बुल का दूसरा दिवालियापन है. 

वह पहले 2016 में £3.5 मिलियन के कारण दिवालिया हो गया था लेकिन वापस लौट आया था. हालांकि इस दौरान उनकी पार्टनर उनके साथ मजबूती से खड़ी है. उनकी पार्टनर सारा ने कहा कि मैंने उससे कहा है 'इससे ​​बुरा क्या हो सकता है? तुम सब कुछ खो दो. तुम्हारे पास अभी भी मैं हूं, हम फिर से शुरू करेंगे. यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि बुल अपने ऋणों का भुगतान करने में सक्षम होगा या नहीं.

{}{}