trendingNow11412388
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Buffalo Fight: 'पृथ्वी' से भिड़ गया 'घातक', किसने-किसको दी पटखनी; देखें भैंसों की लड़ाई का जबरदस्त Video

Buffalo Fight Viral Video: चलिए हम आपको भैंसों की लड़ाई के चैंपियनशिप से रूबरू करवाते हैं. इस चैंपियनशिप में खुले मैदान में दो ताकतवर भैंसों को आमने-सामने लाते हैं और आपस में भिड़वाते हैं. इस लड़ाई में जिस भी भैंसे की जीत होती है, उसके मालिक को नकदी इनाम दिये जाते हैं.

 
Buffalo Fight: 'पृथ्वी' से भिड़ गया 'घातक', किसने-किसको दी पटखनी; देखें भैंसों की लड़ाई का जबरदस्त Video
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 27, 2022, 08:55 AM IST

Buffalo Fight In Madhya Pradesh: अक्सर हमने रिंग के अंदर पहलवानों को लड़ते हुए देखा है और WWE जैसे इंटरनेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप दुनियाभर में मशहूर हैं, लेकिन क्या आपने कभी दो भैंसों की लड़ाई का चैंपियनशिप देखा है? शायद नहीं, चलिए हम आपको भैंसों की लड़ाई के चैंपियनशिप से रूबरू करवाते हैं. इस चैंपियनशिप में खुले मैदान में दो ताकतवर भैंसों को आमने-सामने लाते हैं और आपस में भिड़वाते हैं. इस लड़ाई में जिस भी भैंसे की जीत होती है, उसके मालिक को नकदी इनाम दिये जाते हैं. सोशल मीडिया पर इसके कई वीडियो सामने आए हैं, लेकिन हाल में भैंसा फाइट का एक वीडियो वायरल हुआ है.

खुले मैदान में हुई पृथ्वी और घातक की लड़ाई

मध्य प्रदेश के खरगोन में दो भैसों की लड़ाई का वीडियो आया है, जिसमें एक का नाम घातक और दूसरे का नाम पृथ्वी है. दोनों का खुले मैदान में आमना-सामना हुआ. जैसा कि आप वीडियो में भी देख सकते हैं कि पृथ्वी और घातक बेहद ही ताकतवर नजर आ रहे हैं और पीछे बैंड-बाजा और ढोल-नगाड़ा बज रहा है. जबकि एक शख्स घातक और पृथ्वी के साथ खड़ा हुआ है ताकि लड़ाई सही तरीके से आयोजित हो सके. घातक और पृथ्वी ने अपने-अपने सींघ को एक-दूसरे के सामने लगाया हुआ और लड़ाई जारी है. फिलहाल, इस लड़ाई में लोगों को भैंसों से दूर ही रहने को कहा जाता है ताकि फाइट के दौरान किसी चोट न पहुंचे.

 

 

दिवाली के दूसरे दिन किया जाता है आयोजन

पड़वा पर्व के मौके पर पाड़ा लड़ाई का खरगोन में अलग ही नजारा रहा. खरगोन के नर्मदा किनारे मण्डलेश्वर में घातक और पृथ्वी की लड़ाई इतनी जबरदस्त हुई कि देखने वालो लोग सिहर गए. इस लड़ाई के आखिर में घातक ने पृथ्वी को हरा दिया. जानकारी के मुताबिक, खरगोन में हर साल दिवाली के दूसरे दिन मेले का आयोजन होता है. मेले में भैंसों की लड़ाई कराई जाती है और जीतने वाले भैंसे को बाकायदा भारी भरकम इनाम भी दिया जाता है. इस लड़ाई को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आते हैं और दिनभर इस आयोजन का आनंद उठाते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}