Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

खरीदा 12.5 लाख का पिज्जा, ताकि उसे मिल सके 8 करोड़ रुपये; आखिर क्या है असली वजह?

Trending News: न्यूयॉर्क की क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर स्टार्टअप Antimetal के को-फाउंडर और CEO मैथ्यू पार्कहर्स्ट ने अपनी कंपनी का नाम वायरल करने के लिए संभावित ग्राहकों और टेक जगत के अहम लोगों को पिज्जा भेजने का तरीका अपनाया.

 
खरीदा 12.5 लाख का पिज्जा, ताकि उसे मिल सके 8 करोड़ रुपये; आखिर क्या है असली वजह?
Stop
Alkesh Kushwaha|Updated: Jun 21, 2024, 11:12 AM IST

Viral News: कभी-कभी कहा जाता है कि किसी का दिल जीतने का रास्ता उसके पेट से होकर जाता है. एक टेक कंपनी के CEO ने इसी कहावत को अपने कंपनी के प्रमोशन के लिए अनोखे तरीके से इस्तेमाल किया. न्यूयॉर्क की क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर स्टार्टअप Antimetal के को-फाउंडर और CEO मैथ्यू पार्कहर्स्ट ने अपनी कंपनी का नाम वायरल करने के लिए संभावित ग्राहकों और टेक जगत के अहम लोगों को पिज्जा भेजने का तरीका अपनाया. इस आंत्रेप्न्योर ने पिज्जा खरीदने के लिए $15,000 (लगभग 12.5 लाख रुपये) खर्च किए.

पिज्जा के बदले कमा डाले 8 करोड़ रुपये

यही वजह है कि अब बदले में उन्हें पिज्जा पहुंचाने के कैंपेन के जरिए ग्राहकों को जोड़ने के बाद $1 मिलियन (लगभग 8.3 करोड़ रुपये) से ज्यादा का मुनाफा हुआ. खबरों के अनुसार, जिन 75 कंपनियों को फ्री पिज्जा मिले थे, उन्होंने इस स्टार्टअप की सर्विस लेनी शुरू कर दी. 4 अप्रैल को मैथ्यू पार्कहर्स्ट ने अपनी कंपनी के नाम के साथ पिज्जा बॉक्स की तस्वीरें शेयर कीं. साथ ही यह भी लिखा, "अभी लंच ऑर्डर न करें. एंटीमेटल अब आपके लिए पिज्जा शॉप में तब्दील हो रहा है. हम सैन फ्रांसिस्को और न्यूयॉर्क शहर में स्टार्टअप और वीसी को 1,000 से ज्यादा पिज्जा डिलीवर करेंगे."

सीईओ ने टिप पर भी किया खर्च

26 साल के इस व्यक्ति ने बताया कि जो भी पिज्जा डिलीवर नहीं किए गए, उन्हें डिलीवरी एजेंट को दे दिया गया. उन्होंने हर ड्राइवर कुछ सौ डॉलर के टिप पर भी खर्च किया. मैथ्यू पार्कहर्स्ट ने खुलासा किया कि पिज्जा पर खर्च किया गया पैसा ही कंपनी द्वारा मार्केटिंग पर खर्च किया गया एकमात्र पैसा था. उन्होंने आगे कहा, "मेरे जानकारी के मुताबिक, इस बारे में वास्तव में कोई बुरी प्रेस नहीं है, जो अत्यंत दुर्लभ है. मुझे लगता है कि जब भी आप उस पैमाने पर कुछ करते हैं, तो किसी को नाराज होने के लिए कुछ मिल जाता है. कोई भी इस बात से नाराज नहीं था कि उन्हें पिज्जा मिला." शैंपेन भेजने का विचार बहुत महंगा होने के कारण खारिज कर दिया गया.

{}{}