trendingNow11394466
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Viral Video: टेक ऑफ करते ही टूट गया विमान का टायर, देखिए फिर कैसे हुई लैंडिंग

Landing Gear Tyre: इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया दिख रहा है कि जैसे ही विमान ने टेक ऑफ किया, उसका एक टायर विमान से अलग होकर रनवे पर गिर जाता है और काफी दूर चला जाता है. इसके बाद भी इसकी सेफ लैंडिंग कराई गई.

Viral Video: टेक ऑफ करते ही टूट गया विमान का टायर, देखिए फिर कैसे हुई लैंडिंग
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 14, 2022, 03:04 PM IST

Boeing Aircraft Loses Tyre in Air: आए दिन दुनियाभर से विमानों की दुर्घटना के वीडियोज सामने आते रहते हैं. हाल ही में एक और वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि कैसे एक विमान का पहिया अचानक टूटकर अलग हो गया. यह सब तब हुआ जब विमान ने टेकऑफ किया और इसका एक पहिया टूटकर गया. इस दौरान इसमें आग भी देखी गई.

ड्रीमलिफ्टर बोइंग 747 विमान
दरअसल, न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना इटली के टारंटो एयरपोर्ट की है. यहां एटलस एयर का ड्रीमलिफ्टर बोइंग 747 विमान का उड़ान भरने वाला था. जैसे ही उसने उड़ान भरी इसका मेन लैंडिंग गियर टायर टेक ऑफ करते ही विमान से अलग हो गया. शायद विमान में बैठे स्टाफ को इसकी जानकारी तुरंत नहीं लगी लेकिन फिर उनको इस बारे में बताया गया.

दूसरे पहियों के सहारे अमेरिका में लैंडिंग
पहले तो लोगों में खौफ पैदा हो गया. इसके बाद इसकी लैंडिंग विमान में लगे दूसरे पहियों के सहारे अमेरिका में कराई गई. बोइंग ने अपने एक बयान में बताया कि कार्गो विमान ने अमेरिका के चार्ल्सटन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सेफ लैंडिंग की है. फिलहाल इस हादसे के वजहों की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि उधर जैसे ही इसका पहिया गिरा उसमें आग लगी हुई भी देखी गई. 

टायर अंगूर के खेत से मिला
रिपोर्ट्स के मुताबिक जो टायर विमान से अलग हुआ उसका वजन करीब 100 किलो है. यह टायर एयरपोर्ट के पास ही एक अंगूर के खेत से मिला. हादसे का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ है. इसमें टेक ऑफ करते ही एक टायर विमान से अलग होकर रनवे पर गिरता दिखाई दे रहा है. वीडियो में विमान से धुंआ निकलता हुआ भी दिखाई दे रहा है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}