Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Christmas Bonus: चल रही थी मीटिंग, अचानक 10 लोगों को मालकिन ने दे दिया इतने लाख का बोनस, कर्मचारी रह गए दंग

Trending News: ये महिला बॉस हैं ऑस्ट्रेलियाई अरबपति गीना राइनहार्ट. वह Hancock Prospecting नाम की माइनिंग और एग्रीकल्चरल कंपनी की कार्यकारी अध्यक्ष हैं. इस कंपनी को उनके पिता ने खड़ा किया था. एक रिपोर्ट में कहा गया कि उनकी संपत्ति 34 बिलियन डॉलर है और वह ऑस्ट्रेलिया की सबसे अमीर हस्ती हैं. 

Christmas Bonus: चल रही थी मीटिंग, अचानक 10 लोगों को मालकिन ने दे दिया इतने लाख का बोनस, कर्मचारी रह गए दंग
Stop
Rachit Kumar|Updated: Dec 13, 2022, 05:44 PM IST

Viral Story: नौकरी में प्रमोशन, अच्छी सैलरी का सपना तो हर कोई देखता है. लेकिन अगर अचानक शानदार बोनस मिल जाए तो ये सोने पे सुहागा होता है. अपने कर्मचारियों को लाखों रुपये का बोनस देकर एक महिला बॉस ने सबको हैरान कर दिया. उन्होंने बोनस देने का ऐलान मीटिंग में किया. 10 कर्मचारियों को क्रिसमस के मौके पर 80-80 लाख रुपये दिए गए हैं. अब महिला बॉस के इस कारनामे की हर ओर चर्चा हो रही है. 

दरअसल ये महिला बॉस हैं ऑस्ट्रेलियाई अरबपति गीना राइनहार्ट. वह Hancock Prospecting नाम की माइनिंग और एग्रीकल्चरल कंपनी की कार्यकारी अध्यक्ष हैं. इस कंपनी को उनके पिता ने खड़ा किया था. एक रिपोर्ट में कहा गया कि उनकी संपत्ति 34 बिलियन डॉलर है और वह ऑस्ट्रेलिया की सबसे अमीर हस्ती हैं. 

अपनी एक अन्य कंपनी (Roy Hill) के 10 कर्मचारियों को गीना राइनहार्ट ने अचानक तगड़ा बोनस देने की घोषणा कर डाली. इन 10 कर्मचारियों में हर किसी को 82-82 लाख रुपये बतौर बोनस मिले हैं, जिसे क्रिसमस बोनस कहा गया है. 

 कर्मचारियों को नहीं हुआ यकीन

बोनस देने से पहले राइनहार्ट ने कर्मचारियों को एक बड़ी घोषणा के लिए तैयार रहने के लिए कहा था. लेकिन उसमें न तो किसी सरप्राइज का जिक्र था और न ही बोनस देने की बात. जब उन्होंने बोनस देने की बात मीटिंग में कही तो कर्मचारियों को भी यकीन नहीं हुआ. 

जानकारी के मुताबिक, उन्होंने कंपनी की एक बैठक बुलाई और कर्मचारियों से कहा कि वह 10 नाम बोलने जा रही हैं. इन लोगों को 100000 डॉलर (82 लाख रुपये) बतौर क्रिसमस बोनस मिलेंगे. उनकी इस घोषणा के बाद कर्मचारी दंग रह गए. हैरानी की बात ये है कि बोनस पाने वाले एक कर्मचारी ने तीन महीने पहले ही कंपनी जॉइन की है. 

News.com.au के मुताबिक, पिछले 12 महीने में राइनहार्ट की कंपनी को 3.3 अरब डॉलर यानी 190 अरब रुपये से ज्यादा का प्रॉफिट हुआ है. इस वजह से उन्होंने अपने कर्मचारियों का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि उनकी कंपनी के इतने अच्छे प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया को भी फायदा पहुंचा है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

{}{}