trendingNow11390068
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Trending: शिकार खुद यहां शिकार बन गया! लंगूर ने बाघ के साथ खेला ऐसा गेम, देख रह जाएंगे हैरान

Jungle Video: सोशल मीडिया पर एक से बढ़कर एक वीडियोज लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचते रहते हैं. लेकिन इस वीडियो (Trending Video) में लंगूर का शातिर दिमाग देख आप भी हक्के-बक्के रह जाएंगे. 

Trending: शिकार खुद यहां शिकार बन गया! लंगूर ने बाघ के साथ खेला ऐसा गेम, देख रह जाएंगे हैरान
Stop
Zee News Desk|Updated: Oct 11, 2022, 02:11 PM IST

Social Media Viral: आपने अक्सर डिस्कवरी चैनल्स पर खून खराबे से भरी जानवरों की खतरनाक फाइट जरूर देखी होंगी. लेकिन कुछ जानवर इतने ज्यादा शातिर होते हैं कि उनका दिमाग ही शिकारी (Hunter) को मात देने के लिए काफी होता है. हालांकि सोचने वाली बात है कि क्या एक टाइगर के सामने एक लंगूर टिक सकता है. अगर आपने भी इसका जवाब नहीं में दिया है तो आप भी इस फुटेज को देखकर हैरान रह जाएंगे.

शिकार करने पेड़ पर चढ़ा टाइगर

इस वीडियो के शुरुआत में देखा जा सकता है कि एक बाघ (Tiger) लंगूर का शिकार करने के लिए पेड़ पर चढ़ रहा है. धीरे-धीरे टाइगर लंगूर के काफी करीब पहुंच जाता है लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा होता है, जिसका अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल है. पहले आप भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो (Viral Video) को जरूर देखें...

लंगूर ने याद दिला दी नानी

लंगूर यहां खुद को बचाने के लिए बाघ के साथ ऐसा गेम (Game) खेलता है कि खतरनाक टाइगर को नानी याद आ जाती है. लंगूर पेड़ की एक कमजोर टहनी पकड़कर लटक जाता है. बाघ भी उसी टहनी पर उसके पीछे-पीछे आता है. जैसे ही टहनी टूटने की कगार पर पहुंचती है लंगूर तो दूसरी टहनी पर छलांग मार देता है लेकिन बाघ पेड़ से धड़ाम से नीचे गिर पड़ता है. लंगूर (Baboon) अपनी जान बचाने में और बाघ के मंसूबों पर पानी फेरने में पास हो जाता है.

वीडियो ने किया एंटरटेन

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) पर शेयर किया गया है. वीडियो ने यूजर्स को खूब एंटरटेन किया है. इतना ही नहीं महज 2 मिनट के वीडियो ने लाखों व्यूज और हजारों लाइक्स बटोरे हैं. कमेंट सेक्शन (Comment Section) में जहां कई लोग हैरान दिखाई दिए तो कई लोगों ने लंगूर की इंटेलिजेंस की तारीफ की.  

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}