trendingNow11570097
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Orissa Kelly: दुनिया की सबसे हॉट तीरंदाज..पैरों से लगाती है अचूक निशाना, दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे आप

Video: इस तीरंदाज के टैलेंट का अंदाजा आप सिर्फ इस बात से लगा सकते हैं कि वे पैर की में धनुष को पकड़कर तीरंदाजी करती हैं. कुछ समय पहले उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा था तभी से वे सबकी नजरों में आ गई थीं. यहां तक कि वे तीर में आग लगाती हैं, फिर उसे अपने पैरों से पकड़कर निशाना साधती हैं.

Orissa Kelly: दुनिया की सबसे हॉट तीरंदाज..पैरों से लगाती है अचूक निशाना, दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे आप
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Feb 13, 2023, 04:19 PM IST

Archer Fires Arrows With Feet: जब बात धनुष-बाण की होती है तो अक्सर लोग पुराने लोगों की बात करने लगते हैं और पुराने जमाने की बात करने लगते हैं. लेकिन कुछ समय पहले एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एक लड़की अपने पैरों से धनुष बाण का प्रयोग करती नजर आई थी. आइए हम जानते हैं इस वीडियो में दिखी वह लड़की कौन थी और क्या करती है. आपको यकीन नहीं होगा कि यह लड़की दुनिया की सबसे बेहतरीन तीरंदाज में से एक है. इतना ही नहीं यह दुनिया की सबसे खूबसूरत तीरंदाज भी मानी जाती है.

ओरिसा कैली एक ब्रिटिश जिम्नास्ट 
दरअसल, इस तीरंदाज का नाम ओरिसा कैली है और वे एक ब्रिटिश जिम्नास्ट हैं. उन्होंने कुछ समय पहले एक वीडियो शेयर किया था जिसे देखकर हर कोई दंग रह गया था. वे हाथों से ही नहीं बल्कि पैरों से भी तीर चला सकती हैं. उनका जो वीडियो सामने आया था उसमें वे बर्फबारी के बीच जलते हुए तीरों को पैर से चलाती हुई दिखी थीं. वहीं से लोग उनके बारे में जमकर चर्चा कर रहे हैं. आइए जानते हैं कि वे कौन हैं.

सोशल मीडिया पर काफी फेमस
असल में 27 साल की ओरिसा कैली अपने टैलेंट के कारण सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं. कैली अपने पैर की उंगलियों में 13 किलोग्राम के धनुष को पकड़कर तीरंदाजी करती हैं. न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक वे ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के लिए भी एक बार परफॉर्म कर चुकी हैं. कैली के कई वीडियोज सोशल मीडिया पर धमाल मचा देते हैं. 

हर दिन छह घंटे तक प्रैक्टिस
एक इंटरव्यू में कैली ने बताया कि वे सात साल से तीरदांजी कर रही हैं. उन्होंने अचानक से ही तीरंदाजी सीखने का फैसला किया था. उनका कहना एक क्रिकेट के मैदान में उन्होंने ट्रेनिंग शुरू की थी और फिर धीरे-धीरे खुद को सिखाना शुरू कर दिया. वे पहले हर दिन छह घंटे तक प्रैक्टिस करती थीं और फिर एक्सपर्ट्स होती चली गईं.

 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Read More
{}{}