trendingNow11752426
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

अरे बाप रे! 1 मिनट में 10 करतब, एक गाय ने कुछ इस तरह बना दिया विश्व रिकॉर्ड

चार साल की चारोलिस गाय घोस्ट ने एक मिनट में एक गाय द्वारा किए गए सबसे अधिक करतबों का नया रिकॉर्ड बनाया है, जिसमें कुल 10 करतब शामिल हैं. यहां उन सभी करतबों के बारे में बताया गया है जो रिकॉर्ड बुक में घोस्ट गाय ने अपने नाम दर्ज किए हैं.

फाइल फोटो
Stop
Zee News Desk|Updated: Jun 24, 2023, 07:47 PM IST

American Cow Ghost: गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Guinness World Records) द्वारा एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें घोस्ट नाम की गाय (Ghost Cow) को केवल 60 सेकंड में दस कामों को पूरा करते हुए देखा जा सकता है. प्रशिक्षित जानवरों द्वारा करतब दिखाना कोई आम बात नहीं है लेकिन इसके बावजूद हम सभी ने उन्हें अलग-अलग प्रदर्शनों में कुछ अजीबोगरीब काम करते देखा है. बहुत लंबे समय से, कुत्ते, बिल्लियां और यहां तक कि शेर और अन्य जानवर भी कई शो में दिखाई देते रहते हैं. हालांकि, किसी गाय को ऐसी हरकतें करते हुए देखना बहुत अलग है, और जब आपको पता चले कि एक गाय द्वारा करतबों के मामले में विश्व रिकॉर्ड बनाया गया है तो शायद आपको भरोसा न हो.

लेकिन यह सच है कि एक अमेरिकी गाय ने इस नामुमकिन को मुमकिन कर दिया है. गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार अमेरिका के नेब्रास्का की मेगन रीमैन की चार वर्षीय चारोलिस गाय घोस्ट ने एक मिनट में एक गाय द्वारा किए गए सबसे अधिक करतबों का नया रिकॉर्ड बनाया है, जिसमें कुल 10 करतब शामिल हैं. यहां उन सभी करतबों के बारे में बताया गया है जो रिकॉर्ड बुक में घोस्ट गाय ने अपने नाम दर्ज किए हैं.

ये रही वो लिस्ट

1. अपनी जगह पे रहो
2. जब बुलाया जाए तब आ जाना
3. सेल्फ रूपिंग
4. घुमाना
5. झुकना
6. एक आसन पर खड़े हो जाओ
7. मुट्ठी बांधना या पैर उठाना
8. बेल स्पर्श
9. चुंबन
10. सिर हिलाना

मेगन के अनुसार घोस्ट गाय विभिन्न रंगों के बीच अंतर करने की क्षमता रखती है. उन्होंने कहा कि जब मैंने घोस्ट को पहली बार देखा था तभी से मुझे पता था कि वह बाकी गायों से अलग है और मैंने तय कर लिया कि वह कुछ खास कर सकती है. बता दें कि मेगन घोड़ों के लिए ट्रिक-प्रशिक्षण पाठ्यक्रम सिखाती है, और उसने अपनी पसंदीदा गाय पर अपने तरीके लागू करने का फैसला किया. 

Read More
{}{}