trendingNow11514428
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Trending News: पहली बार किसी ट्रांसजेंडर महिला को अमेरिका ने दी सजा-ए-मौत, जानिए क्या था गुनाह

Amber McLaughlin News: अमेरिका में मंगलवार की शाम करीब 7 बजे एक ट्रांसजेंडर महिला को जहरीला इंजेक्शन देकर मौत की सजा दी गई. अमेरिका के समयानुसार करीब शाम 7 बजे मिसौरी शहर के डायग्नोस्टिक एंड करेक्शनल सेंटर में एम्बर को मृत घोषित कर दिया गया.  

फाइल फोटो
Stop
Govinda Prajapati|Updated: Jan 04, 2023, 05:38 PM IST

World News: अमेरिका के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी ट्रांसजेंडर महिला को मौत की सजा सुनाई गई. मंगलवार की देर रात ट्रांसजेंडर महिला को जहरीला इंजेक्शन देकर मौत की सजा दी गई. सजा पाने वाली 49 साल की टांसजेंडर महिला का नाम एम्बर मैकलॉघलिन है जिसके ऊपर अपनी प्रमिका की हत्या का आरोप था. अमेरिका के समयानुसार करीब शाम 7 बजे मिसौरी शहर के डायग्नोस्टिक एंड करेक्शनल सेंटर में एम्बर को मृत घोषित कर दिया गया. अमेरिका में यह अपने आप में पहला मामला है.

क्या था एम्बर का गुनाह

खबरों की मानें तो एम्बर पर उसकी प्रेमिका की हत्या का आरोप था. सजा से बचने के लिए दोषी के वकील ने गवर्नर माइक पार्सन के पास क्षमा के लिए अपील भी की थी लेकिन गवर्नर माइक पार्सन ने इसे स्वीकार नहीं किया और एम्बर की सजा को बरकार रखा. बता दें कि साल 2003 में नवबंर के महीने में एम्बर मैकलॉघलिन ने अपनी प्रेमिका बेवर्ली गुएन्थर की हत्या को अंजाम दिया था और लाश को ठिकाने लगाने के लिए उसे मिसीसिपी नदी के पास फेंक दिया था. साल 2016 में उसे मौत की सजा सुनाई गई थी जिसे कोर्ट ने साल 2021 तक बरकरार रखा था.

माफी के लिए वकील ने दिए थे ये तर्क

आपको बता दें कि एम्बर के वकीलों ने सजा को कम करने के लिए कई बार मांग की. उन्होंने कहा कि एम्बर की मौत की सजा को आजीवन कारावास में बदला जाए. उन्होंने कहा कि एम्बर अपने शुरुआती दिनों से ही मानसिक और शारीरिक रूप से परेशान थी. घर में भी उसके साथ बेहद बुरा व्यवहार किया जाता था और उसके पिता भी आए दिन उसे मारा करते थे. इन तमाम यातनाओं के बाद वह अपनी असली पहचान के साथ जीवन जीने के लिए संघर्ष कर रही थी. एम्बर के वकीलों का कहना था कि एम्बर जेंडर डिस्फोरिया नाम की एक बीमारी से ग्रसित थी.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}