trendingNow11224695
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने मचाई लूट, रेलवे स्टेशन का VIDEO वायरल

Trending Twitter Video: सरकार की अग्निपथ योजना लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. इस योजना (Agneepath Scheme) के खिलाफ पिछले चार दिनों से कई लोग सड़कों पर विरोध प्रदर्शन भी कर रहे हैं. ऐसे में ट्विटर पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है. 

Agneepath Scheme: अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों ने मचाई लूट, रेलवे स्टेशन का VIDEO वायरल
Stop
Manish Shukla|Updated: Jun 18, 2022, 05:58 PM IST

Youth Looting Shops At Railway Station: सेना में भर्ती से जुड़ी अग्निपथ योजना को लेकर देशभर में विरोध हो रहा है जिसकी सबसे ज्यादा आग बिहार में भड़की है. लेकिन इस विरोध के बीच महज 45 सेकेंड्स का ये वीडियो वाकई में हैरान कर देने वाला है. इस वीडियो के कैप्शन (Caption) में लिखा है कि ये हमारे भविष्य के सैनिक (Soldiers) नहीं हो सकते. बिहार के रेलवे स्टेशन पर दुकानों में लूट (Loot) का वीडियो. 

दुकानों को लूटते दिखे लोग

ट्विटर (Twitter) पर शेयर किए गए इस वीडियो में कुछ लोगों को दुकानों से सामान लूटते हुए देखा जा सकता है. हालांकि अग्निपथ योजना के चलते कई जगहों से हिंसा (Violence) की घटनाएं सामने आ रही हैं. इसी के चलते बिहार (Bihar) के प्रदर्शनकारियों ने राज्य को बंद करने का ऐलान भी किया था. 

ये भी पढें: शादी के फंक्शन में आपस में भिड़े दूल्हा-दुल्हन, यूजर्स बोले- कहां से आते हैं ये लोग!

ये है अग्निपथ योजना 

सरकार की 'अग्निपथ योजना' के मुताबिक केवल 4 साल आर्मी (Army) में सेवा का मौका दिए जाने के बाद रिटायर किए जाने पर युवाओं के बीच काफी आक्रोश देखा जा सकता है. बिहार के बाद राजस्थान, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और हरियाणा में भी प्रदर्शन काफी तेजी से बढ़ता हुआ नजर आ रहा है. आपको बता दें कि भर्ती किए गए सभी जवानों में से 25% को सेना में जगह दी जाएगी और यही बात छात्रों (Students) को परेशान कर रही है. 

ये भी पढें: अगर आप भी खुद को समझते हैं बुद्धिमान, इस ऑप्टिकल इल्यूजन में छिपे सेलेब को पहचानें

विपक्ष भी विरोध में पीछे नहीं

जहां एक ओर सरकार (Government) अपने इस फैसले की खूब वाह-वाही कर रही है, वहीं विपक्ष इस पर मोर्चा खोलने की तैयारियां कर रहा है. आपको बता दें कि कांग्रेस (Congress) रविवार को सुबह जंतर मंतर पर ‘सत्याग्रह’ करने वाली है. 

LIVE TV

Read More
{}{}