trendingNow11489440
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

Manu Pillai: ये लड़का अलग-अलग नामों के साथ क्यों हुआ अचानक वायरल? खुद भी जताई हैरानी

Viral Photos: हैरानी की बात यह है कि इस लड़के की तस्वीरें कई जगहों पर प्रचार के लिए प्रयोग में लाया जा रहा और हर जगह उसका नाम बदलकर लिखा गया है. जब इसका कारण सामने आया तो लड़के ने बीच अपनी चिंता व्यक्त की है. आइए पूरी कहानी समझते हैं.

Manu Pillai: ये लड़का अलग-अलग नामों के साथ क्यों हुआ अचानक वायरल? खुद भी जताई हैरानी
Stop
Gaurav Pandey|Updated: Dec 17, 2022, 01:41 PM IST

Historian Manu S Pillai: कई बार हमें जब विज्ञापन दिखाया जाता है तो इस दौरान किसी की तस्वीरें या कोई वीडियो भी रहता है. हाल ही में विज्ञापन की एक ऐसी कहानी सोशल मीडिया पर वायरल हुई जिसे पढ़कर लोग हैरान रह गए. हुआ यह कि कई जगहों पर विज्ञापन में एक लड़के की तस्वीर यूज की गई और उसके नामों को बदल बदलकर लिख दिया गया.

राइटर और हिस्टोरियन मनु पिल्लै
दरअसल, इस लड़के का नाम मनु एस पिल्लै है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मनु पिल्लै एक राइटर और हिस्टोरियन हैं. केरल में पैदा हुए मनु ने पुणे स्थित फर्ग्युसन कॉलेज से पढ़ाई की है. वे लंदन स्थित किंग्स कॉलेज से पीएचडी कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक उन्होंने काफी समय तक कांग्रेस सांसद शशि थरूर के साथ भी काम किया है. 

कभी सागर चौहान तो कभी अमन शाह
हुआ यह कि कई जगहों पर उनकी तस्वीरों को बिना उनके पूछे उठा लिया गया और नाम बदलकर विज्ञापन में यूज कर लिया गया. हाल ही में उन्होंने एक ट्वीट करके एक विज्ञापन शेयर करते हुए लिखा कि यहां इस बार मैं सागर चौहान बना दिया गया जो एक सीनियर इंजीनियर है. यह कोई पहली बार नहीं हो रहा है. कभी-कभी तो मुझे चिढ़ होती है कि मेरे पास ऐसा आम चेहरा कि कोई भी अपने विज्ञापनों के लिए इसका इस्तेमाल कर लेता है.

कई कंपनियों को भेज चुके हैं शिकायतें
उन्होंने आगे यह भी लिखा कुछ महीनों पहले उन्हें मोहित गौर बना दिया गया था. बताया जा रहा है कि एक और विज्ञापन में मनु को अमन शाह बना दिया गया था. मनु ने आगे बताया कि वे कई कंपनियों से तो इस बारे में शिकायत कर चुके हैं. कई कंपनियां उनका फोटो हटा देती हैं लेकिन कुछ एक नहीं हटाती हैं. फिलहाल मनु की इस परेशानी पर लोग कन्फ्यूज हो गए हैं. 

मिल चुका है साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार!
बता दें कि साल 2017 में मनु को उनकी किताब 'द आइवरी थ्रोन- क्रोनिकल्स ऑफ द हाउस ऑफ त्रावणकोर' के लिए साहित्य अकादमी युवा पुरस्कार मिला था. उन्होंने कई सारी किताबें लिखी हैं. उनकी हालिया किताब ‘फाल्स अलाइजी’ नाम से रिलीज हुई है. फ़िलहाल वे अपने एक ट्वीट के चलते चर्चा में हैं.

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Read More
{}{}