trendingNow11308283
Hindi News >>जरा हटके
Advertisement

OMG: सोशल मीडिया ट्रेंड के चक्कर में हुआ ऐसा हाल, पानी की बोतल मुंह से लगाए घूम रहे हैं लोग

इस वक्त बाहरी देशों में टिकटॉक पर एक चैलेंज चल रहा है. इस चैलेंज को एक्सेप्ट करने के चक्कर में लोग हर वक्त अपने मुंह में पानी की बोतल (4.5 Liter Water in a Day Challenge) लगाए हुए वीडियो पोस्ट कर रहे हैं.

OMG: सोशल मीडिया ट्रेंड के चक्कर में हुआ ऐसा हाल, पानी की बोतल मुंह से लगाए घूम रहे हैं लोग
Stop
Zee News Desk|Updated: Aug 18, 2022, 03:59 PM IST

30 Day Water Challenge: सोशल मीडिया की दुनिया में बहुत होड़ है. वहां आए दिन ही कुछ न कुछ चैलेंज या ट्रेंड चलता रहता है. कई बार यह ट्रेंड लोगों को फायदा पहुंचाते हैं और कई बार ऐसे ट्रेंड बहुत बेहुदे होते हैं. लोग कुछ नया करते हैं, उसका वीडियो बनाते हैं और अपने साथी को ऐसा करने के लिए प्रेरित करते हैं. इसी तरह से देखते-देखते यह एक चलन बन जाता है और कुछ दिनों तक इंटरनेट पर बस यही दिखता है.

इंटरनेट पर फैल रहा नया ट्रेंड

इस वक्त भी बाहरी देशों में एक ऐसा ही चैलेंज टिकटॉक पर चल रहा है. कुछ लोग इसे अच्छा बता रहे हैं तो कई हर बार की तरह इस तरह के चैलेंजेस की आलोचना कर रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि आखिर ये चैलेंज है क्या? दलअसल इस चैलेंज को एक्सेप्ट करने के चक्कर में लोग हर वक्त अपने मुंह में पानी की बोतल (4.5 Liter Water in a Day Challenge) लगाए हुए वीडियो पोस्ट कर रहे हैं.

पानी की बोतल लेकर घूम रहे लोग

इस टिकटॉक के चलते लोगों को 30 दिन तक हर रोज़ साढ़े चार लीटर पानी पीकर दिखाना है. सोशल मीडिया पर इस चैलेंज के चक्कर में लोग आजकल हर वक्त मुंह में पानी की बोतल लगाए घूम रहे हैं. ये काम आपको लगातार 30 दिनों तक करना है. वैसे तो पानी पीना शरीर के लिए फायदेमंद है लेकिन किसी चैलेंज के आवेश में आकर पानी पीना कौन सी समझदारी है.

क्या है वॉटर चैलेंज?

टिकटॉक पर वायरल हो रहे इस अजीबोगरीब चैलेंज के तहत लोगों को दिन भर में एक गैलन पानी पीने के लिए कहा जा रहा है. उन्हें ऐसा लगातार 30 दिनों तक करना है और हर रोज 4.5 लीटर पानी दिन भर में खत्म करना है. लोग इस चैलेंज को ले रहे हैं अपनी पानी पीते हुए तस्वीरें और वीडियो टिकटॉक पर शेयर कर रहे हैं. कुछ लोगों ने बताया कि वे अब इसे आदत बना चुके हैं तो कुछ लोगों का कहा है कि इसकी वजह से उन्हें बार-बार वॉशरूम के चक्कर काटना पड़ता है.

एक्सपर्ट्स ने ज्यादा पानी को लेकर कही ये बात

कुछ इंटरनेट यूजर्स इस चैलेंज पर कह रहे हैं कि लगातार इतना पानी पीने की वजह से उनकी स्किन पर ग्लो आया है. उन्हें पेट के फूलने में भी आराम मिला है. हालांकि एक्सपर्ट्स ने इस ट्रेंड को लेकर लोगों को आगाह किया है. एक्सपर्ट्स कह रहे हैं कि हर रोज 2 लीटर पानी पीना तो लाभदायक है लेकिन एकसाथ इतनी खपत बढ़ा देना परेशानियों की वजह बन जाता है. इससे आलस, कनफ्यूजन, सिरदर्द, उल्टी और मितली की समस्या हो सकती है. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Read More
{}{}