trendingNow11672582
Hindi News >>अजमेर
Advertisement

Ajmer news: नगर निगम की चलती बैठक में अचानक क्यों हुआ हंगामा, जानिए पूरा मामला

अजमेर नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के चलते बिगड़ी शहर की व्यवस्था को लेकर आज नगर निगम पार्षदों की बैठक आयोजित की गई. वह पूर्व ब्रज लता हाड़ा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पार्षदों से इस समस्या के निवारण को लेकर सुझाव लिए गए.

Ajmer news: नगर निगम की चलती बैठक में अचानक क्यों हुआ हंगामा, जानिए पूरा मामला
Stop
Deepak Vyas|Updated: Apr 28, 2023, 11:04 PM IST

Ajmer news: अजमेर नगर निगम के सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने के चलते बिगड़ी शहर की व्यवस्था को लेकर आज नगर निगम पार्षदों की बैठक आयोजित की गई. वह पूर्व ब्रज लता हाड़ा की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में पार्षदों से इस समस्या के निवारण को लेकर सुझाव लिए गए. इसी दौरान पार्षद देवेंद्र सिंह शेखावत द्वारा इसके समाधान को लेकर सुझाव दिया गया. जिससे नाराज पार्षद पति पूर्व पार्षद चंद्रशेखर बालोटिया नाराज हो गए और बैठक में अपना विरोध जताया उनका कहना है कि वह वाल्मीकि समाज के साथ खड़े हैं और उनके हक को नहीं मारना चाहिए. 

उन्होंने कहा कि पहले भी भर्ती के दौरान अन्य समाज के लोगों को जगह दी गई, लेकिन वह सफाई नहीं करते हैं. सफाई करने के लिए केवल वाल्मीकि समाज ही आगे आता है ऐसे में इन्हीं कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जानी चाहिए. इस दौरान सभी पार्षदों ने समझाइश करते हुए मामले को शांत कराया और पार्षदों की बैठक में अन्य सभी लोगों को बाहर किया गया. महापौर ब्रज लता हरा ने बताया कि प्रदेश भर में सफाई कर्मचारियों की हड़ताल चल रही है, जिसका असर अजमेर में भी देखने को मिल रहा है. 

ये भी पढ़ें- Beawar news: जिला कलेक्टर देविका तोमर ने किया स्थाई शिविरों का निरीक्षण, जांची शिविर की व्यवस्थाएं

उन्होंने कहा कि ऐसे में सभी पार्षदों को निर्देशित किया गया कि वह अपने अपने क्षेत्र में 20 अस्थाई कर्मचारी लगाकर अलग-अलग स्थानों पर पड़े कचरे को डंपर में डलवा ते हुए व्यवस्था को सही करें. जिससे की गंदगी को कुछ कम किया जा सके. वहीं अगर कर्मचारियों की हड़ताल कुछ समय तक चलती है तो फिर अजमेर नगर निगम कार्यालय में अलग-अलग पदों पर तैनात सफाई कर्मचारियों को भी सफाई के लिए वादों में भेजा जाएगा. 

Read More
{}{}