Hindi News >>निवेश
Advertisement

Hotel Price: होटल बुकिंग करते वक्त बचाने हैं पैसे? इन स्टेप्स से सस्ते में होगा रहना

Hotel Booking in Delhi: लोग जिस जगह जा रहे हैं वहां अगर उनके अपने रिश्तेदार हैं तो वहां भी चले जाते हैं. वहीं अगर किसी बिजनेस ट्रिप या फिर घूमने के लिहाज से जा रहे हैं और उस जगह पर रिश्तेदार नहीं रहते हैं तो लोगों को होटल बुक करना ही पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको होटल बुक करने के कुछ टिप्स बताने वाले हैं, जिनके जरिए सस्ते में होटल बुकिंग की जा सकती है.

Hotel Price: होटल बुकिंग करते वक्त बचाने हैं पैसे? इन स्टेप्स से सस्ते में होगा रहना
Stop
Himanshu Kothari|Updated: Apr 04, 2023, 12:54 PM IST

Hotel Booking: कई बार हम अपने घर से दूर जाते हैं तो दूसरी जगह पर रहने की काफी दिक्कत होती है. लोग जिस जगह जा रहे हैं वहां अगर उनके अपने रिश्तेदार हैं तो वहां भी चले जाते हैं. वहीं अगर किसी बिजनेस ट्रिप या फिर घूमने के लिहाज से जा रहे हैं और उस जगह पर रिश्तेदार नहीं रहते हैं तो लोगों को होटल बुक करना ही पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको होटल बुक करने के कुछ टिप्स बताने वाले हैं, जिनके जरिए सस्ते में होटल बुकिंग की जा सकती है. आइए जानते हैं...

जल्दी बुकिंग करें
अगर आपकी ट्रिप का प्लान पहले से डिसाइड है तो कोशिश करें जितना जल्दी बुकिंग कर सकें, कर दीजिए. इससे होटल रूम सस्ते में मिलने के चांस रहते हैं और लास्ट वक्त में होटल रूम मिलने या न मिलने की झंझट से भी बच सकते हैं.

बजट तय करें
आपको अपने होटल का बजट तय करना होगा. साथ ही ये भी देखना होगा कि वहां पर आपका ट्रैवल का खर्चा कितना लगने वाला है. ऐसा बिल्कुल भी न करें कि आप होटल कोई सस्ता लें और फिर आपको उस शहर में ही बिजनेस मीटिंग और घूमने के लिए होटल से आने और जाने में ज्यादा खर्च करना पड़ जाए. ऐसे में देखें कि आपकी जहां बिजनेस मीटिंग है या फिर आपको जिस जगह घूमना है, उसके नजदीक कौनसा होटल है और कितने दाम का है और उसके दूरे होटल कितने में मिल रहे हैं, इसकी भी जांच करें.

ऑनलाइन डिस्काउंट का फायदा
कोई भी होटल अगर आप ऑनलाइन बुक कर रहे हैं तो देखें कि कहां पर ऑनलाइन डिस्काउंट ज्यादा मिल रहा है. जहां अच्छी डील मिले, वहां होटल की बुकिंग करनी चाहिए. साथ ही होटल बुकिंग और पेमेंट के लिए क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. क्रेडिट कार्ड से भी अच्छा डिस्काउंट होटल बुकिंग में मिल सकता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

{}{}