trendingNow11457324
Hindi News >>निवेश
Advertisement

Uniparts India IPO: फ‍िर आया बंपर कमाई का मौका, खाते में 15 हजार हैं तो यहां करना होगा न‍िवेश

Share Market: इंजीनियरिंग सॉल्‍यूशन उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ (IPO) न‍िवेश के ल‍िए 28 नवंबर को ओपन होगा. कंपनी का आईपीओ (IPO) से 836 करोड़ रुपये का फंड इकट्ठा करने की योजना है.

Uniparts India IPO: फ‍िर आया बंपर कमाई का मौका, खाते में 15 हजार हैं तो यहां करना होगा न‍िवेश
Stop
Kriyanshu Saraswat|Updated: Nov 25, 2022, 02:45 PM IST

Upcoming IPO: अगर आप भी शेयर बाजार में न‍िवेश करने के शौकीन हैं तो एक बार फ‍िर से न‍िवेश करने का मौका आ गया है. एक और कंपनी का आईपीओ जल्‍द ओपन होने वाला है. इंजीनियरिंग सॉल्‍यूशन उपलब्‍ध कराने वाली कंपनी यूनिपार्ट्स इंडिया का आईपीओ (IPO) न‍िवेश के ल‍िए 28 नवंबर को ओपन होगा. कंपनी का आईपीओ (IPO) से 836 करोड़ रुपये का फंड इकट्ठा करने की योजना है. इसके ल‍िए 548-577 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय क‍िया गया है.

30 नवंबर को सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलेगा
कंपनी की तरफ से बताया गया क‍ि तीन दिन का इश्‍यू 30 नवंबर को सार्वजनिक सदस्यता के लिए खुलेगा और 2 दिसंबर को बंद होगा. एंकर निवेशक 29 नवंबर को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे. आईपीओ पूरी तरह से प्रमोटर्स ग्रुप और मौजूदा निवेशकों द्वारा 14,481,942 शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) पर आधारित है. कंपनी को सार्वजनिक निर्गम से कोई आय प्राप्त नहीं होगी.

2018 में भी म‍िल गई थी मंजूरी
यूनिपार्ट्स ने इससे पहले दिसंबर 2018 और सितंबर 2014 में भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) के पास आईपीओ (IPO) के शुरुआती दस्तावेज जमा किए थे. इसके ल‍िए उसे मंजूरी भी मिल गई थी लेकिन तब कंपनी आईपीओ लेकर नहीं आई थी.

अगर आप आईपीओ में न‍िवेश करना चाहते हैं तो कम से कम 15 हजार रुपये में बुक कर सकते हैं. 15 हजार रुपये में आपको ल‍िस्‍ट‍िंग के समय 26 शेयर म‍िलने की संभावना है. यद‍ि शेयर प्रीम‍ियम के साथ खुलता है तो आपको मुनाफा भी म‍िलेगा.

(डिस्‍क्‍लेमर: शेयर बाजार में निवेश बाजार के जोखिमों के अधीन हैं. निवेश संबंधी फैसला करने से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

Read More
{}{}